डीएम ने पीडब्ल्यूडी अधिशासी अभियंता सहित छह का वेतन रोका

जागरण संवाददाता बांदा नवागंतुक जिलाधिकारी ने शुक्रवार को लोक निर्माण विभाग खंड-2 कार्या

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 05:41 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 05:41 PM (IST)
डीएम ने पीडब्ल्यूडी अधिशासी अभियंता सहित छह का वेतन रोका
डीएम ने पीडब्ल्यूडी अधिशासी अभियंता सहित छह का वेतन रोका

जागरण संवाददाता, बांदा : नवागंतुक जिलाधिकारी ने शुक्रवार को लोक निर्माण विभाग खंड-2 कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान अधिशासी अभियंता सहित अवर अभियंता, सहायक अभियंता व बाबू गायब मिले। डीएम ने फोन मिलाया तो एक्सईएन ने मोबाइल फोन नहीं उठाया। इस पर डीएम का पारा चढ़ गया और इन सभी का वेतन रोक दिया।

जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने शुक्रवार को करीब पौने 12 बजे लोक निर्माण विभाग कार्यालय पहुंच गए। खंड-2 में उपस्थित रजिस्टर का अवलोकन किया। सहायक अभियंता सुरेश चंद्र मौके पर नहीं मिले। बताया गया कि वह अवकाश पर हैं। वहीं अवर अभियंता सुरेंद्र कुमार को बताया गया कि वह तिदवारी फील्ड कार्य से गए हैं। इसके अलावा अवर अभियंता केके चौधरी व राकेश कुमार, सहायक अभियंता रामराजा और आरके वर्मा भी अनुपस्थित मिले।

---

बिना आवेदन वरिष्ठ सहायक मिले गायब

वरिष्ठ सहायक शैलेंद्र कुमार के बारे में पता चला कि वह 15 सितंबर अनुपस्थित हैं। अवकाश का कोई प्रार्थना पत्र भी नहीं दिया। वरिष्ठ सहायक विमल कुमार भी मौके से गायब रहे। यह व्यवस्था देख डीएम भौचक्के रह गए। उन्होंने अनुपस्थित अधिशाषी अभियंता रामआसरे दोहरे के फोन पर किया, लेकिन उन्होंने उठाया ही नहीं। उन्होंने जेई से भी फोन करवाया उसका भी कोई फोन नहीं उठाया। उन्होंने अधिशासी अभियंता सहित सभी अनुपस्थित एई, जेई और कर्मचारियों का सितंबर माह का वेतन अग्रिम आदेशों तक रोक दिया। डीएम को यहां निरीक्षण के दौरान भ्रमण पंजिका भी नहीं बनी मिली। डीएम ने कहा कि यह बहुत ही खेद जनक है।

---

कर्मचारियों ने दी गलत जानकारी, पूजा स्थल पहुंचे डीएम

विभागीय कर्मचारियों ने एक्सईएन के बारे में गलत जानकारी दी। बताया कि सभी निर्माण खंड-एक में चल रहे विश्वकर्मा भगवान के पूजन में हैं। डीएम पूजा स्थल पर भी पहुंचे, लेकिन यहां भी एक्सईएन व जेई नहीं मिले। लोक निर्माण विभाग की ऐसी अव्यवस्था देख डीएम ने आश्चर्य जताया और कहा कि इनका तो भगवान ही मालिक है।

chat bot
आपका साथी