बांदा में डायल - 112 के होमगार्ड व साथी को सरिया से पीटा

की ड्यूटी करने बाइक से शहर आ रहे की ड्यूटी करने बाइक से शहर आ रहे की ड्यूटी करने बाइक से शहर आ रहे की ड्यूटी करने बाइक से शहर आ रहे की ड्यूटी करने बाइक से शहर आ रहे

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 10:32 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 10:32 PM (IST)
बांदा में डायल - 112 के होमगार्ड व साथी को सरिया से पीटा
बांदा में डायल - 112 के होमगार्ड व साथी को सरिया से पीटा

जागरण संवाददाता, बांदा : ओवरटेक करने को लेकर हुए विवाद में डायल-112 के होमगार्ड को आठ लोगों ने सरिया से पीटकर लहूलुहान कर दिया। हमलावरों ने बीच-बचाव करने पर एक युवक को भी घायल कर दिया। होमगार्ड को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

देहात कोतवाली क्षेत्र के ग्राम जारी निवासी होमगार्ड मिथुन शहर की डायल-112 दोपहिया वाहन में तैनात हैं। रविवार शाम वह अपने दोस्त धनीराम के साथ बाइक से शहर आ रहे थे। रास्ते में जौरही बस स्टाप के पास पीछे से बाइक पर आए युवक ने ओवरटेक किया। इसको लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। युवक ने फोन कर अन्य साथी बुला लिए। करीब आठ लोगों ने मिलकर होमगार्ड को सरिया व लाठियों से पीटकर मरणासन्न कर दिया। धनीराम ने बीच-बचाव का प्रयास किया तो हमलावरों ने उसे भी पीट दिया। हमलावर जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए। धनीराम की सूचना पर स्वजन बेहोश होमगार्ड को जिला अस्पताल लाए। सूचना मिलने पर कोतवाली निरीक्षक रूकुमपाल सिंह ने घटनास्थल पर मौजूद लोगों से पूछताछ की। उन्होंने बताया कि तहरीर मिलने पर आरोपितों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा।

-----------------------

चाचा-भतीजे को कुल्हाड़ी से हमला कर किया लहूलुहान

जागरण संवाददाता, बांदा : सिचाई का बकाया रुपया मांगने पर पड़ोसी खेत मालिक समेत चार लोगों ने चाचा-भतीजे को कुल्हाड़ी व लाठियों से हमला कर लहूलुहान कर दिया। एक अन्य जगह जमीन के विवाद में युवक को लाठियों से पीटकर जख्मी किया। दोनों मामलों की शिकायत कोतवाली में दर्ज कराई गई है।

देहात कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पचुल्ला निवासी युवक विजय व उसके चाचा रघुराज को पड़ोसी खेत मालिक ने पीटकर घायल कर दिया। विजय की हालत ठीक न होने पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायल रघुराज ने पुलिस को बताया कि उनके निजी ट्यूबवेल से पड़ोसी खेत मालिक रज्जन व रज्जू ने सिचाई की थी। तीन वर्षों का करीब 9 रुपये सिचाई का उधार पड़ा था। रुपये मांगने पर रज्जन व रज्जू, बाबूलाल व अमित ने कुल्हाड़ी व लाठियों से उनके ऊपर हमला किया है। एक अन्य मारपीट में घायल गुरेह गांव निवासी युवक कल्लू ने बताया कि शाम को वह अपने ग्राम पल्हरी स्थित खेत गया था। वहां भोला समेत चार लोगों ने उसे जमीन के विवाद में लाठियों से पीटा है। हमलावर उसकी डेढ़ बीघा जमीन में दो वर्ष से कब्जा किए हैं। जबकि राजस्व कर्मी खेत की नाप कर चुके हैं। पुलिस ने दोनों मामलों की शिकायत दर्ज कर घायलों का डाक्टरी परीक्षण कराया है।

chat bot
आपका साथी