किसान की हत्या कर शव यमुना में फेंका, बंधे मिले हाथ पैर

संवाद सूत्र जसपुरा (बांदा) दो दिनों से लापता किसान का हाथ-पैर बंधा शव यमुना नदी में मिला।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 05:12 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 05:12 PM (IST)
किसान की हत्या कर शव यमुना में फेंका, बंधे मिले हाथ पैर
किसान की हत्या कर शव यमुना में फेंका, बंधे मिले हाथ पैर

संवाद सूत्र, जसपुरा (बांदा) : दो दिनों से लापता किसान का हाथ-पैर बंधा शव यमुना नदी में मिला। स्वजन ने छह माह पहले गांव के एक दुकानदार से हुए विवाद में घटना किए जाने की आशंका जाहिर की है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। एसपी अभिनंदन ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया है।

जसपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम बुधेड़ा निवासी किसान रघुबीर निषाद का 45 वर्षीय पुत्र शिवनारायण दो दिन से लापता था। रविवार सुबह उसका शव यमुना नदी किनारे मिला। उसका आधा शरीर पानी में था जबकि हाथ-पैर साफी से बंधे होने के साथ उसके बीच में एक डंडा फंसा था। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। घटना की जानकारी लेने एसपी एसपी अभिनंदन व सीओ सदर सत्यप्रकाश भी घटना स्थल पर पहुंच गए। बड़े भाई रामआसरे व पुत्र दीपक ने बताया कि किसान शुक्रवार रात पारिवारिक चाचा की लड़की के तेल कार्यक्रम (शादी कार्यक्रम) में शामिल होने गया था। वहां से रात दस बजे चलने के बाद वह घर नहीं पहुंचे। स्वजन ने तलाश की लेकिन कोई पता नहीं चला। छह माह पहले गांव के एक दुकानदार ने शिवनारायण पर छेड़खानी करने का आरोप लगाते हुए विवाद किया था। इसके अलावा गांव में किसी से कोई रंजिश नहीं थी। इस पर पुलिस दुकानदार व उसके घर के लोगों को पूछताछ के लिए थाने ले गई। सीओ सत्यप्रकाश ने बताया कि पुत्र ने अज्ञात लोगों की भी तहरीर दी है। घटना की हर बिदु पर जांच की जा रही है। शीघ्र हत्यारोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

-----------------

फॉरेंसिक टीम ने की जांच, लिए नमूने

फॉरेंसिक टीम ने यमुना नदी के आसपास जांच की। वहां मिट्टी व मौरंग के नमूने लिए हैं।

------------------------

30 किलोमीटर दायरे में स्वजन करते रहे तलाश : शिवनारायण पारिवारिक चाचा की लड़की के शादी के मांगलिक कार्यक्रम से रात दस बजे घर जाने के लिए निकला था। उसके साथ परिवार व पड़ोस के दो अन्य लोग भी थे। तीनो लोग पड़ोसी की बंद किराने की दुकान के बाहर रात करीब 11 बजे तक बैठे बात कर रहे। ग्रामीणों ने 11 बजे के बाद उसके न दिखने की जानकारी तलाश कर रहे स्वजन को दी थी। इससे स्वजन ने उसके साथ दुकान के पास बैठे रहे लोगों से भी पूछताछ की थी। वह भी उन्हें इसके आगे वह कहां गया कुछ नहीं बता पाए थे। स्वजन आसपास की 30 किमी की रिश्तेदारी में उसकी तलाश करते रहे। सीओ सत्य प्रकाश ने बताया कि स्वजन ने शव मिलने के पहले तक थाने में उसके लापता होने की कोई जानकारी नहीं दी थी।

--------------------

लापता होने के समय ही कर दी गई थी हत्या

- पानी में पड़ा शव करीब 24 घंटे बाद ही उतराकर ऊपर आता है। इससे यमुना नदी किनारे में किसान शिवनारायण निषाद के शव को देखकर यही अंदाज लगाया जा रहा है कि उसकी हत्या भी शुक्रवार रात में ही कर दी गई थी। पानी में फेंकने से शव उतराकर किनारे लगने पर ग्रामीणों को मामले की जानकारी हो सकी है।

--------------------

आशनाई को लेकर भी हो सकती है हत्या

बांदा : यमुना नदी किनारे जिस अवस्था में उसका शव मिला है। हाथ- पैर बंधे व बीच में डंडा फंसा होने से गांव में यही चर्चा है कि अशनाई में ही इस तरह वारदात होती है। हत्यारों ने घटना को अंजाम देने में क्रूरता की हद पार की है। हालांकि असलियत क्या है यह तो फिलहाल हत्यारों के पकड़े जाने के बाद ही असली वजह खुलकर सामने आ सकेगी। पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है।

---------------------

पुलिस को जांच में मिला खून व टूटी चूड़ियां

जसपुरा : शव मिलने की जानकारी होने पर जिस समय पुलिस अधिकारी व थाने की पुलिस घटनास्थल का मौका मुआयना कर रही थी। वहां उन्हें जमीन में खून पड़ा मिला । कुछ दूरी पर चूड़ियां भी टूटी मिली। जिनको फॉरेसिक टीम ने अपने कब्जे में लिया है। दोपहर में डॉग स्क्वाड भी नदी किनारे पहुंचा। हालांकि ग्रामीण टूटी चूड़ियां उसी की पत्नी दुलारी की होना बता रहे थे। उनका कहना था कि मामले की जानकारी होने पर पत्नी वहां बैठकर रोती रही है। इससे चूड़ियां पत्नी की भी हो सकती हैं।

----------------

पुलिस ने डेढ़ किलोमीटर का चप्पा-चप्पा छाना

- शव मिलने के बाद पुलिस ने आसपास काफी दूर तक छानबीन की। घटना की सुरागरसी के लिए पुलिस कर्मी पैदल नदी किनारे करीब डेढ़ किलोमीटर तक गए। लेकिन वहां से अन्य और कोई खास साबूत नहीं मिला।

----------------------

अंडा लेने जाने पर हुआ था विवाद

जसपुरा : स्वजन ने बताया कि छह माह पहले जो विवाद हुआ था। उसमें शिवनारायण अपने घर से करीब पांच सौ मीटर दूर स्थित किराने की दुकान में अंडा लेने गया था। उसी समय उसकी दुकानदार व उसके स्वजन से कहासुनी हो गई थी।

chat bot
आपका साथी