कंट्रोल में शिकायत, मिल रहा समाधान

जागरण संवाददाता बांदा मंडलायुक्त की पहल पर बांदा नगर पालिका में कंट्रोल रूम की स्थापना हुई

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 10:58 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 10:58 PM (IST)
कंट्रोल में शिकायत, मिल रहा समाधान
कंट्रोल में शिकायत, मिल रहा समाधान

जागरण संवाददाता, बांदा: मंडलायुक्त की पहल पर बांदा नगर पालिका में कंट्रोल रूम की स्थापना हुई तो क्षेत्रीय लोगों ने भी राहत की सांस ही। अब शिकायत लेकर आने वालों को विभाग के बाबुओं के चक्कर नहीं लगाने पड़ते बल्कि एक फोन पर उनकी समस्या का शीघ्र निस्तारण कर दिया जाता है। अधिकारियों की मानें कंट्रोल रूम में आने वाली शिकायतों का 24 घंटे में निस्तारण किया जाता है।

नगर पालिका क्षेत्र के लोगों को किसी भी परेशानी के लिए कार्यालय के चक्कर न लगाने पड़ें इसको लेकर मंडलायुक्त के निर्देश पर 15 फरवरी को कंट्रोल रूम की स्थापना की गई थी। उद्देश्य सिर्फ इतना कि यहां के लोगों की समस्याओं का जल्द से जल्द निस्तारण किया जा सके। पिछले दिनों स्थापित कंट्रोल रूम में अब तक कुल 67 शिकायतें पहुंची, इनमें से 53 का निस्तारण कर दिया गया।

-----------------------

ये हैं शिकायतें

नगर पालिका क्षेत्र में टूटी सड़क, गंदा पानी, स्ट्रीट लाइट न जलना, कूड़ा नहीं उठना, सफाई नहीं होने जैसी शिकायतें आती हैं।

------------------

इस नंबर पर करें शिकायत

पालिका के अधिकारियों की मानें तो रोजाना आधा दर्जन से अधिक शिकायतें दर्ज की जाती हैं। शहर की जनता 0519-2297790, 9453348584 टोल फ्री नंबर पर शिकायत दर्ज कराती है।

--------------------

नगर पालिका क्षेत्र के लोगों को कंट्रोल रूम की सुविधा का भरपूर लाभ मिल रहा है। अभी तक 67 शिकायतें आईं। इनमें से 53 का निस्तारण किया जा चुका है, लेकिन 14 शिकायतें अभी भी अधूरी हैं। इनका निस्तारण अभी तक नहीं हुआ है।

- बुद्धि प्रकाश,अधिशासी अभियंता नगर पालिका।

----------------

24 घंटे में शिकायतों का निस्तारण का था दावा

नगर पालिका के कंट्रोल रूम की व्यवस्था सुधारकर आने वाली शिकायतों का निस्तारण 24 घंटे में करने का दम भरा गया था। नई व्यवस्था में कंट्रोल रूम में आने वाली शिकायतें संबंधित अधिकारी-कर्मचारी तक तत्काल पहुंचे।

------------------

बोले शिकायतकर्ता

इंद्रा नगर निवासी राकेश कुमार ने बताया कि पिछले दिनों मोहल्ले में प्रकाश कि व्यवस्था न होने की शिकायत पालिका के कंट्रोल रूम में टोल फ्री नंबर पर की थी। शिकायत का निस्तारण दिए गए समय अवधि के मुताबिक हो गया नगर पालिका द्वारा कराया गया।

------------

डीएम कॉलोनी निवासी कृपा राम भार्गव ने बताया कि नाली की सफाई से संबंधित शिकायत की थी। जिसका निस्तारण 24 घंटे के अंदर किया गया। पालिका के इस शिकायती कंट्रोल रूम के चलते लोगों की समस्याएं दूर हो रही है।

chat bot
आपका साथी