सीएमओ ने ओपीडी में देखे 15 मरीज

जागरण संवाददाता बांदा चिकित्सकों की कमी से परेशान मरीजों को राहत दिए जाने के लिए शास

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 10:36 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 10:36 PM (IST)
सीएमओ ने ओपीडी में देखे 15 मरीज
सीएमओ ने ओपीडी में देखे 15 मरीज

जागरण संवाददाता, बांदा : चिकित्सकों की कमी से परेशान मरीजों को राहत दिए जाने के लिए शासन ने प्रशासनिक कार्यों को संभाल रहे चिकित्साधिकारियों को नई जिम्मेदारी सौंपी है। सीएमओ, एसीएमओ, डिप्टी सीएमओ के साथ सीएमएस भी अब ओपीडी में बैठकर मरीजों को उपचार देंगे। शासन के निर्देश के बाद यहां मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एनडी शर्मा ने ओपीडी में बैठकर 15 मरीज देखे।

अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने पत्र भेजकर निर्देश दिया कि कि सीएमओ, एसीएमओ और डिप्टी सीएमओ को सप्ताह में तीन दिन दो-दो घंटों के लिए मरीजों को उपचार देना होगा। सभी सीएमएस अपनी पैथी के अनुसार ओपीडी में ही मरीजों को उपचार देंगे। सप्ताह में किस दिन मरीजों को देखना है यह सीएमओ स्वयं निर्धारित करेंगे और उन दिनों की सूची को सार्वजनिक करेंगे ताकि मरीजों को भी उनके उपचार से लाभ मिल सके। इतना ही नहीं, बाकायदा मरीजों का नाम, उनकी पंजीकरण संख्या को ओपीडी रजिस्टर में दर्ज कर उसे सुरक्षित भी रखना होगा। निर्देश का पालन करते हुए शुक्रवार को मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एनडी शर्मा ने ओपीडी में बैठकर 15 मरीजों को देखा। सीएमओ ने बताया कि वह सप्ताह में तीन दिन सुबह 10 से 12 बजे तक जिला अस्पताल में मरीजों को देखेंगे। साथ ही मुख्य चिकित्साधीक्षक भी ओपीडी में अपनी सेवा देंगे। मरीजों के बेहतर उपचार के लिए सभी को एक साथ काम करना होगा।

कुछ ऐसी है व्यवस्था

शासन के निर्देश के अनुसार चिकित्साधिकारी सप्ताह में तीन दिन ओपीडी की जिम्मेदारी संभालेंगे। विशेषज्ञ चिकित्साधिकारियों को सप्ताह में एक दिन आपरेशन थियेटर की जिम्मेदारी भी संभालनी होगी।

chat bot
आपका साथी