बछड़ों को दुलारा, गायों को खिलाया गुड़

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हेलीपैड से सीधे कान्हा पशु आश्रय स्थल पहुंचे। यहां करीब दस मिनट तक रुककर बछड़ों को दुलार किया और गायों को गुड़ खिलाया। यहां उन्हें सब कुछ दुरुस्त मिला। पीएचसी में निरीक्षण कर भर्ती प्रसूता महिलाओं से बातचीत की। सेल्फी प्वाइंट पर सेल्फी ली। ब्लाक में निरीक्षण के बाद वह कार से सीधे रवाना हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Dec 2019 11:54 PM (IST) Updated:Mon, 09 Dec 2019 06:04 AM (IST)
बछड़ों को दुलारा, गायों को खिलाया गुड़
बछड़ों को दुलारा, गायों को खिलाया गुड़

संवाद सहयोगी, तिदवारी : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हेलीपैड से सीधे कान्हा पशु आश्रय स्थल पहुंचे। यहां करीब दस मिनट तक रुककर बछड़ों को दुलार किया और गायों को गुड़ खिलाया। दस मिनट के निरीक्षण में यहां व्यवस्थाएं देखी। यहां सब कुछ दुरुस्त मिलने पर संतोष जताया।

----------------------

भाजपाइयों ने किया स्वागत

रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकाप्टर दो बजे तिंदवारी के सत्यनारायण इंटर कॉलेज के मैदान में उतरा। इस दौरान वहां मौजूद भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पुष्प भेंट कर उनका स्वागत किया। इस दौरान मैदान में सीएम ने सलामी भी ली। स्वागत करने वालों में पूर्व हमीरपुर सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल, क्षेत्रीय विधायक बृजेश कुमार प्रजापति, भाजपा के आनंद स्वरूप द्विवेदी, जिलाध्यक्ष लवलेश सिंह, पूर्व जिला अध्यक्ष राजेश द्विवेदी ने मुख्यमंत्री का फूल माला से स्वागत किया।

-----------------------

सेल्फी प्वाइंट पर सिंचवाई फोटो

कान्हा पशु आश्रय केंद्र के निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री का काफिला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तिंदवारी पहुंचा। इस दौरान सीएम ने वहां ओपीडी वार्ड स्टोर डॉट सेंटर पर सेल्फी प्वाइंट में सेल्फी खिचवाई। आशाओं से राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत प्रधानमंत्री वंदना योजना के बारे में जानकारी की। साथ ही ये भी जाना कि उन्हें भुगतान समय पर हो रहा है या नहीं। इस पर आशाओं ने भुगतान समय से होने की जानकारी दी।

----------------------

ब्लॉक में संचालित कैंटीन का जाना हाल

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री ने विकास खंड तिदवारी का निरीक्षण किया। वहां उपस्थित महिला सहायता समूह की लक्ष्मी देवी द्वारा ब्लॉक परिसर में संचालित प्रेरणा कैंटीन पहुंचकर उनसे हालचाल जाना। कहा कि वह अपना स्वयं का समान बना करके बिक्री करें। यह योजना उन्हें कैसी लग रही है।

आजीविका मिशन के सदस्यों के दिए वाहन

ग्रामीण आजीविका मिशन के द्वारा महिला समूह की छह सदस्यों को चार पहिया वाहन वितरित किए गए। बड़ोखर खुर्द की उमा देवी को टाटा मैजिक की चाबी व गाड़ी सौंपी। बड़ोखर खुर्द की कमलेश को बोलेरो की चाबी दी और पूछा कि वह गाड़ी पाकर क्या करेंगीं। महिलाओं ने बताया कि वह स्कूलों में लगाएंगे और सरकारी कार्यालयों में भी अटैच कर रुपये कमाएंगी। सीएम ने परिसर की स्वच्छता परखी।

------------------

उन्नत बीजों की प्रदर्शनी का किया अवलोकन

इफको की तरफ से लगी किसानों के लिए उन्नत किस्म के बीजों की प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया। इसके बाद हेलीपैड जाने के बजाय वह सीधे सड़क मार्ग से बांदा के लिए कार से रवाना हो गए।

-----------

सीएम के आने पर चमक गया तिदवारी

कस्बे में मुख्यमंत्री के आने को लेकर लोगों में खासी उत्सुकता रही। सुबह से ही उनके आगमन की खबर लगते ही नगर में लोगों की भीड़ जमा रही। लोगों को कहना था कि काश सीएम योगी रोज आएं। उनके आने से तिदवारी की सूरत ही बदल गई। कस्बा साफ-सुथरा नजर आया। अस्पताल से लेकर थाने तक सब कुछ आनन-फानन दुरुस्त किया गया था। सड़कों की पैचिग कराई गई।

chat bot
आपका साथी