बुंदेलियों को रोजगार के लिए नहीं जाना पड़ेगा बाहर : केशव मौर्य

जागरण संवाददाता बांदा उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद ने अपने कार्यक्रम के दौरान बुंदेलों की दुखत

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 11:18 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 11:18 PM (IST)
बुंदेलियों को रोजगार के लिए नहीं जाना पड़ेगा बाहर : केशव मौर्य
बुंदेलियों को रोजगार के लिए नहीं जाना पड़ेगा बाहर : केशव मौर्य

जागरण संवाददाता, बांदा : उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद ने अपने कार्यक्रम के दौरान बुंदेलों की दुखती रग पर भी हाथ रखा। उन्होंने पाने से लेकर बेराजगारी जैसे मुद्दों को उठाते हुए कहा कि अब यहां के लोगों को रोजगार के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। बल्कि घर बैठे लोगों को रोजगार मुहैया कराया जाएगा। सरकार ने बुंदेलखंड के लिए छह अरब से अधिक की परियोजनाओं की सौगात दी है। जनता ने जिस विश्वास के साथ हमें मौका दिया यह कर्ज अब हम चुका रहे हैं।

रविवार को शहर के राजकीय इंटर कालेज के मैदान में उप मुख्यमंत्री ने जनसभा को संबोधित करने से पूर्व सड़क परियोजनाओं की सौगात बटन दबाकर दी। समस्याओं के समाधान की दिशा में किए जा रहे कार्यों का उल्लेख किया। कहा कि एक्सप्रेस वे तेज गति से बन रहा है। डिफेंस कॉरीडोर में बुंदेलखंड को शामिल किया गया है। रही बेरोजगारी की बात तो यहां के लोगों को रोजगार के लिए अब बाहर नहीं जाना पड़ेगा। बल्कि बाहर के लोग रोजगार के लिए यहां आएंगे। यहां सड़कों का खासा अभाव था। सरकार ने बुंदेलखंड को सिर्फ एक्सप्रेस वे ही नहीं दिया बल्कि यहां के गांवों को मार्गों से जोड़ने के लिए तीन अरब से अधिक की सड़कों की सौगात दी। इनमें बांदा के अधूरे पड़े रिग रोड को पूरा कराएंगे। सड़कों के किनारे हर्बल वाटिका तैयार की जाएगी। विकास के साथ हमारी सरकार सृजनात्मक व रचनात्मक कार्य कर रही है।

-----------------------

बोले खोजना पड़ रहा गड्ढा

डिप्टी सीएम ने कहा कि बसपा-सपा की सरकार में सभी को मालूम है कि क्या होता था। गड्ढों के सिवाय कोई रास्ता नहीं था। सड़कों पर खोजने के बाद भी गड्ढा नहीं मिल रहा है। ये ईमानदारी से काम करने का नतीजा है। बुंदेलखंड प्यासा रहे, अब ऐसी परिस्थिति नहीं आएगी।

----------------------

विपक्षियों को रास नहीं आ रहा सुशासन का मॉडल

पीएम नरेंद्र मोदी व योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में हमने सुशासन का माडल दिया है। लेकिन विपक्षियों को यह रास नहीं आ रहा। कहा कि पहले 20 जनवरी को बांदा आने का कार्यक्रम तय हुआ था लेकिन नहीं आ पाए। आज यूपी स्थापना व राष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर बामदेव की नगरी में आने का मौका मिला। यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है। कोरोना काल में गरीबों व जरूरतमंदों को दी गई सुविधाओं को गिनाया। कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी कहते थे कि यहां से जो पैसा भेजा जाता है उसका 15 प्रतिशत ही जरूरतमंद तक पहुंच पाता है लेकिन प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री व हमारी सरकार की ईमानदारी का परिणाम है कि हर जरूरतमंद तक उसका सौ फीसद लाभ पहुंच रहा है।

-----------------------

सौ में 60 हमारा है, उसमें भी बंटवारा का दिया नारा

सौ में साठ हमारा है, उसमें भी बंटवारा है का नारा देते हुए कहा कि हमारी पार्टी ने संकल्प पत्र में जो वादे किए उनमें 90 फीसद पूरे हो चुके हैं।

------------------------

ये रहे मौजूद

कार्यक्रम में लोक निर्माण राज्य मंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय, बांदा-चित्रकूट सांसद आरके सिंह पटेल, हमीरपुर-महोबा सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल, सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी, तिदवारी विधायक ब्रजेश प्रजापति, बबेरू के चंद्रपाल कुशवाहा, नरैनी के राजकरन कबीर, महोबा के राकेश गोस्वामी, बुंदेलखंड विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष अयोध्या सिंह पटेल, राज्य महिला आयोग की सदस्य प्रभा गुप्ता आदि मौजूद रहे।

-----------------------

अब सड़क मार्ग से ही आऊंगा बांदा-चित्रकूट

बांदा : उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने तय कार्यक्रम के अनुसार देर से आने पर कहा कि कोहरे के कारण हेलीकाप्टर उड़ान नहीं भर पाया जिससे सड़क मार्ग से आना पड़ा इससे पहले लोक सभा चुनाव में बांदा आने का कार्यक्रम बना। तब हेलीकाप्टर में गड़बड़ी आ गई। अब मैने तय किया कि बांदा-चित्रकूट सड़क मार्ग से ही आऊंगा।

----------------------

मंडल में चल रहा 17 पुलों का निर्माण

बांदा : डिप्टी सीएम ने कहा कि बुंदेलखंड के विकास पर सरकार का विशेष जोर है। चित्रकूटधाम मंडल में 17 पुल बन रहे हैं जिसमें बांदा के सात, चित्रकूट के पांच, हमीरपुर के चार व महोबा का एक पुल शामिल है।

chat bot
आपका साथी