सम्मानित हुए बीडीसी और प्रधान, बताई उपलब्धियां

संवाद सहयोगी बबेरू नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों व क्षेत्र पंचायत सदस्यों का सम्मान समारोह आयोजित हुआ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 11:17 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 11:17 PM (IST)
सम्मानित हुए बीडीसी और प्रधान, बताई उपलब्धियां
सम्मानित हुए बीडीसी और प्रधान, बताई उपलब्धियां

संवाद सहयोगी बबेरू : नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों व क्षेत्र पंचायत सदस्यों का सम्मान समारोह आयोजित हुआ। मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष सुनील सिंह पटेल व विधायक चंद्रपाल कुशवाहा ने कहा कि भारत गांव का देश है। गांव का विकास होगा तभी देश का विकास संभव है।

विकास खंड सभागार में भारतीय जनता पार्टी ने नवनिर्वाचित जिला पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधानों को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। मुख्य अतिथियों ने कहा कि भाजपा की सरकार केंद्र व प्रदेश में है। सरकार बनने के बाद प्रदेश से गुंडाराज समाप्त हो गया है। हर वर्ग व महिलाएं पूरी तरह से सुरक्षित हैं। उन्होंने यह भी कहा कि यदि गांव का विकास होगा तभी यह देश विश्व पटल पर अपना नाम रोशन करेगा। कोरोना जैसी महामारी से निपटने में जो भारत की योजना थी। उसे देखकर विश्व के तमाम देश परेशान हैं। देश के प्रधानमंत्री के संपर्क में हैं। गांव का कोई व्यक्ति समस्या के लिए दौड़-धूप न करें इसके लिए गांव में बने सचिवालयों पर सभी विभागों के अधिकारी बैठेंगे। इतना ही नहीं यदि समस्याओं का निदान नहीं हुआ तो ग्रामीणों की शिकायत पर उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान ब्लाक प्रमुख रमाकांत पटेल, विजय पाल सिंह, विवेकानंद गुप्त, अजय सिंह पटेल, राजा दीक्षित, चंद्रमोहन श्रीवास्तव, ओमप्रकाश, विजय विक्रम सिंह, एसएस भारतीय, रज्जू मिश्र आदि मौजूद रहे।

सचिव के चार्ज न छोड़ने पर ग्रामीणों ने की डीएम से शिकायत : बबेरू तहसील के ग्राम भदेहदू के ग्रामीण प्रधान के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट पहुंचे। उन्होंने ग्राम पंचायत सचिव के स्थानांतरण के बाद चार्ज न छोड़ने की शिकायत जिलाधिकारी से की । कहा कि गांव का विकास कार्य बाधित है।

प्रधान शांति देवी, प्रहलाद के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट पहुंचे बिसंडा ब्लाक के ग्राम भदेहदू के ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत सचिव की शिकायत की। प्रभारी अधिकारी को बताया कि सचिव व एक मेठ ने मिलकर कई कार्यो में गड़बड़ी की है। शिकायत पर उनका स्थानांतरण हो चुका है। आरोप लगाया कि वह तिदवारी ब्लाक अपनी नई तैनाती पर नहीं जा रहे हैं। इससे इस ग्राम पंचायत का विकास कार्य बाधित है। सचिव अपने को जनप्रतिनिधियों का रिश्तेदार बताकर दूसरे ब्लाक न जाने की बात कह रहे हैं। ग्रामीणों ने कार्यवाही की मांग की है।

chat bot
आपका साथी