चार दिन बैंक रहे बंद, खाली एटीएम चिढ़ाते रहे मुंह

जागरण संवाददाता बांदा चार दिन की बैंक बंदी के चलते सोमवार को नकदी की जरूरत के लिए लोग

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 05:38 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 05:38 PM (IST)
चार दिन बैंक रहे बंद, खाली एटीएम चिढ़ाते रहे मुंह
चार दिन बैंक रहे बंद, खाली एटीएम चिढ़ाते रहे मुंह

जागरण संवाददाता, बांदा: चार दिन की बैंक बंदी के चलते सोमवार को नकदी की जरूरत के लिए लोग दिनभर परेशान रहे। एक एटीएम से दूसरे एटीएम का चक्कर काटने के बाद भी जेब खाली ही रही। नकदी विहीन एटीएम उनको मुंह चिढ़ाते रहे। अवकाश के दिनों में भी एटीएम में नकदी डालने का दावा पूरी तरह खोखला साबित हुआ।

बताते चलें कि शुक्रवार को एसबीआइ छोड़ अन्य बैंकों की हड़ताल रही। शनिवार एवं रविवार को बैंक बंद रहा। सोमवार को कार्तिक पूर्णिमा के चलते बैंकों में अवकाश रहा। बीते चार दिनों से लगातार बैंक बंद होने के कारण एटीएम भी खाली नजर आए। ग्राहक एटीएम से रुपये निकालने के लिए सारा दिन चक्कर काटते रहते है। सोमवार को अधिकतर एटीएम में रुपये ही नहीं थे। जिस एटीएम में रुपये मिले, वहां इतनी लंबी कतार लग गई कि लोगों को अपनी बारी के लिए काफी देर इंतजार करना पड़ा। शहर में लगे कुल 63 एटीएम में 30 से ज्यादा एटीएम रुपये न होने के कारण बंद नजर आए।

---------------

कैश प्रबंध व्यवस्था बदहाल

एटीएम में कैश कैश डालने का जिम्मा कैश मैनजमेंट सर्विसेज का होता है। लेकिन कैश की उपलब्धता नहीं होने से लोगों को कैश के संकट से पूरे दिन जूझना पड़ रहा है। अधिकांश एटीएम में कैश नहीं है। एक दो एटीएम जो अपनी सेवाएं दे रहे है, वह भी कुछ देर में खाली हो जाते हैं। जिससे उपभोक्ता मायूस होकर वापस लौटने को मजबूर होते हैं।

-----------------

बोले शहरवासी

सिविल लाइस में स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा का एटीएम सुबह 11 बजे बंद मिला। जिसकी वजह से लोग इधर से उधर भटकने को मजबूर रहे। आम शहरवासियों को रुपये निकालने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। -अरुण यादव

-----------

रेलवे स्टेशन पर स्थित केनारा बैंक एटीएम दोपहर करीब डेढ़ बजे पर बंद मिला। रुपये की जरूरत थी तो एटीएम से पैसे निकालने आया लेकिन यहां आने पर पता चला कि एटीएम बंद है। जिससे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। - धर्मेंद्र कुमार

-----------------

बोले जिम्मेदार

-छुट्टियों के पहले सभी एटीएम में रुपये भरे जाते हैं। इस बीच तीन दिन छुट्टियां पड़ गईं और ट्रांजक्शन भी ज्यादा हो गया है। इसलिए कुछ एटीएम खाली हो गए हैं। मंगलवार को बैंक खुलेंगे और सभी में फिर रुपये डाले जाएंगे।

-राजीव आनंद, प्रबंधक,अग्रणी बैंक, बांदा

chat bot
आपका साथी