बांदा के ऑटो हादसे में मृतकों की संख्या हुई सात, बच्ची ने भी तोड़ा दम

जागरण संवाददाता बांदा रोडवेज ऑटो की टक्कर में मृतकों की संख्या सात पर पहुंच गई। पित

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 11:51 PM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 11:51 PM (IST)
बांदा के ऑटो हादसे में मृतकों की संख्या हुई सात, बच्ची ने भी तोड़ा दम
बांदा के ऑटो हादसे में मृतकों की संख्या हुई सात, बच्ची ने भी तोड़ा दम

जागरण संवाददाता, बांदा : रोडवेज ऑटो की टक्कर में मृतकों की संख्या सात पर पहुंच गई। पिता लाल बहादुर की मौत के बाद तीन साल की शानवी को भी कानपुर रेफर किया गया था। एंबुलेंस के ले जाते समय चौडगरा से कुछ आगे उसने भी दम तोड़ दिया। मौके पर जान गंवाने वाले एक अज्ञात की शुक्रवार सुबह शिनाख्त हो सकी। हमीरपुर निवासी मजदूर पपरेंदा गांव में परिवार के साथ अपनी ससुराल में रहता था। शिनाख्त के बाद शुक्रवार को उसका पोस्टमार्टम कराया गया, जबकि अन्य पांच का पीएम गुरुवार देर रात किया गया। जब पपरेंदा गांव शव पहुंचे तो चारों तरफ चीत्कार मच गई। एक साथ चचेरे भाइयों की अर्थी उठी, जिसको देख सभी की आंखें नम हो गईं।

------------------------

ये हुई थी घटना

देहात कोतवाली क्षेत्र के जमालपुर पेट्रोलपंप के पास गुरुवार देर शाम रोडवेज बस की टक्कर से ऑटो सवार छह लोगों की मौके पर मौत हो गई थी। जबकि तीन घायल हुए थे। टक्कर इतनी भीषण थी कि बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुए ऑटो को कटर से काट फंसे लोगों को बाहर निकाला जा सका था। लोडर व एंबुलेंस से सभी को जिला अस्पताल लाया गया। जहां चिकित्सकों ने पपरेंदा गांव निवासी लालबहादुर, ऑटो चालक अनिल उर्फ महंगा राम, चचेरे भाई रामदीन व रामगोपाल, लूसन प्रसाद समेत छह को मृत घोषित कर दिया था। पूर्व विधायक पपरेंदा निवासी विशंभर सिंह पहुंचे और सभी की शिनाख्त करते हुए अपने गांव का बताया था।

---------------------

एक की शिनाख्त को रातभर भटकती रही पुलिस

हादसे में मौके पर जान गंवाने वाले छठवें दिवंगत की शुक्रवार सुबह शिनाख्त हो सकी। पूरी रात पपरेंदा चौकी इंचार्ज धर्मेंद्र सिंह व चिल्ला थानेदार वीरप्रताप सिंह पपरेंदा के अलावा आसपास बिदु नाम के लोगों की तलाश करते रहे। दरअसल, हादसे के बाद एक दिवंगत का नाम बिदु बताया गया था। गांव में दो बिदु मिले, जिनसे पुलिस ने बातचीत की। सुबह मोबाइल पर दिवंगत की फोटो दिखाई गई। शिनाख्त के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली।

-----------------------

रात में ही कराए गए पांचों के पोस्टमार्टम

घटना को लेकर जिला प्रशासन भी गंभीर दिखा। जिलाधिकारी के निर्देश पर जिन पांच लोगों की पहचान हो गई थी उनका पोस्टमार्टम रात में ही करा दिया गया। दो चिकित्सकों डॉ विष्णुकांत गुप्ता व डॉ अश्वनी सिंह की टीम ने सुबह पांच बजे तक पीएम किया। जबकि छठवें मृतक की शिनाख्त नहीं होने की वजह से उसका पोस्टमार्टम शुक्रवार को कराया गया। तीन साल की बच्ची शानवी का भी पोस्टमार्टम कराया गया।

chat bot
आपका साथी