अन्न महोत्सव कल, जनप्रतिनिधि की मौजूदगी में बांटा जाएगा राशन

जागरण संवाददाता बांदा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत गुरुवार को अन्न महोत्सव का अ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 06:34 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 06:34 PM (IST)
अन्न महोत्सव कल, जनप्रतिनिधि की मौजूदगी में बांटा जाएगा राशन
अन्न महोत्सव कल, जनप्रतिनिधि की मौजूदगी में बांटा जाएगा राशन

जागरण संवाददाता, बांदा :प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत गुरुवार को अन्न महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। जिले की सभी उचित दर की दुकानों से लाभार्थियों को खाद्यान्न का वितरण किया जाएगा। सभी राशन की दुकानों से जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में खाद्यान्न का वितरण किया जाएगा।

जिलाधिकारी आनंद कुमार सिंह ने अन्न महोत्सव कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा को लेकर कैंप कार्यालय में बैठक की। निर्देश दिए कि अधिकारी समय से सभी तैयारी कर लें। नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने-अपने क्षेत्र की दुकानों पर तैयारियों के साथ लाभार्थियों को प्रतिभाग करने के लिए आमंत्रित किया जाए। ऐसे लाभार्थियों को वरीयता दी जाए जिनको पहली बार योजना के तहत खाद्यान्न प्राप्त होना है।

बारिश से नहीं होनी चाहिए कोई बाधा

जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिए कि ऐसे स्थान का चयन किया जाए, जहां बारिश के कारण कोई बाधा उत्पन्न न हो। हर जगह सौ लाभार्थियों के बैठने के लिए कुर्सियों की व्यवस्था की जाए। प्रधानमंत्री का उदबोधन सुनने की व्यवस्था हर हाल में हो और कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए खाद्यान्न वितरण किया जाए। कार्यक्रम स्थल पर विभिन्न लोक कलाओं से संबंधित सांस्कृतिक कार्यक्रम भी कराए जाएं।

हर दुकान पर हो सैनिटाइजर व हाथ धोने को साबुन

डीएम ने निर्देश दिए कि हर लाभार्थी को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। प्रत्येक दुकान पर सैनिटाइजर और हाथ धोने के लिए साबुन की व्यवस्था होनी चाहिए। राज्य सरकार द्वारा उपलब्ध कराए गए झोलों में खाद्यान्न भरवाकर वितरित किया जाए। एडीएम संतोष बहादुर सिंह, सीडीओ वेद प्रकाश मौर्य, नगर मजिस्ट्रेट केशव नाथ, उप निदेशक सूचना भूपेंद्र सिंह यादव, जिला पूर्ति अधिकारी समेत संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी