दो घंटे जनसुनवाई के लिए कार्यालय में बैठेंगे सभी अधिकारी

जागरण संवाददाता बांदा शासन की मंशा के अनुरूप से सभी कार्य किए जाएं। सुबह दस से दोपहर 12

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 06:13 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 06:13 PM (IST)
दो घंटे जनसुनवाई के लिए कार्यालय में बैठेंगे सभी अधिकारी
दो घंटे जनसुनवाई के लिए कार्यालय में बैठेंगे सभी अधिकारी

जागरण संवाददाता, बांदा : शासन की मंशा के अनुरूप से सभी कार्य किए जाएं। सुबह दस से दोपहर 12 बजे तक हर अधिकारी अपने कार्यालय में बैठकर जनसुनवाई करेंगे। किसी कारण से मुख्यालय से बाहर जाने पर भ्रमण रजिस्टर में जरूर अंकित करें। यह निर्देश जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने विभिन्न विभागों के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक करते हुए दिए।

सिचाई विभाग के अधिशाषी अभियंता को निर्देश दिया कि टेल तक पानी पहुंचाने के कार्य में कोई शिथिलता बर्दाश्त नहीं होगी। बिजली विभाग के अधिशाषी अभियंता ने बताया कि सरकारी कार्यालयों में बकाया भुगतान नहीं हो पा रहा है। डीएम ने सभी कार्यालयों के अधिकारियों को निर्देश दिया कि संबंधित हेड से जमा बकाया बिल करना सुनिश्चित करें।

----

गायब अधिकारियों का वेतन रोकने के आदेश

समीक्षा बैठक से डीआइसी जीएम विमल द्विवेदी महोबा व सेतु निगम के एसके निरंजन गायब रहे, जिससे समीक्षा नहीं हो सकी। डीएम ने दोनों अधिकारियों का वेतन रोकने के निर्देश दिए।

--

जल्द पूरा कराएं सड़कों का अधूरा कार्य

लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड द्वारा बताया गया कि 13 सड़कों के निर्माण अधूरा है। अक्टूबर के अंत तक अभियान चलाकर पूर्ण करने के निर्देश दिए। बताया गया कि जिले में सात सेतुओं का निर्माण चल रहा है, जो वर्षा के कारण बंद था। अधिकारी अनुपस्थित होने से समीक्षा नहीं हो सकी।

--

अभियान चला पूरे कराएं अधूरे गोवंश आश्रय स्थल

उपनिदेशक कृषि को किसान सम्मान निधि योजना के तहत मंडल की स्थिति ठीक करने के निर्देश दिए गए। मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्माणाधीन गोवंश आश्रय स्थलों को एक माह के अंदर पूर्ण कराने को कहा गया। बताया गया कि इयर टैगिग 99.85 फीसद और गोद लिए गोवंशों की संख्या 2513 है। सीएमओ को अन्त्योदय कार्ड धारकों के गोल्डन कार्ड बनाने व लाभ देने के निर्देश दिए।

--

परिवार नियोजन की रैंक खराब, जल्द करें सुधार

परिवार नियोजन की रैंक खराब पाई गई। जिलाधिकारी ने सुधार के निर्देश देते हुए चेतावनी दी कि शासन को पत्राचार किया जाएगा। कहा कि जनपद में जितनी भी एंबुलेंस संचालित हैं उन सभी में मेडिकल संबंधित उपकरण होने चाहिए। संज्ञान में आया है कि पैसों की वसूली मनमानी तरीके से मरीजों से की जाती है यदि रैंडम जांच की गई तो कार्यवाही के लिए तैयार रहें। सभी सीएचसी व पीएचसी में डाक्टरों की उपस्थित सुनिश्चित कराई जाए। गायब मिलने पर निलंबन की संस्तुति की जाएगी। इसके साथ विभिन्न विभागों की समीक्षा करते हुए कार्य में प्रगति के निर्देश दिए। एडीएम को निर्देश दिए कि पीएम आवास योजना की समीक्षा कर रिपोर्टिंग करें, इसमें अनियमितता बरती गई है।

--

यह रहे मौजूद

सीडीओ वेद प्रकाश मौर्य, परियोजना निदेशक डीआरडीए, डिप्टी कलेक्टर सौरभ यादव, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी एके बघेल समेत संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी