मंगेतर से बात होने के बाद युवती ने लगाया फंदा, मिला सुसाइड नोट

जागरण संवाददाता बांदा मंगेतर से फोन पर बात होने के बाद युवती ने फांसी लगा ली। उपचार को

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 06:46 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 06:46 PM (IST)
मंगेतर से बात होने के बाद युवती ने लगाया फंदा, मिला सुसाइड नोट
मंगेतर से बात होने के बाद युवती ने लगाया फंदा, मिला सुसाइड नोट

जागरण संवाददाता, बांदा : मंगेतर से फोन पर बात होने के बाद युवती ने फांसी लगा ली। उपचार को कानपुर ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई। पिता ने आरोप लगाया कि डेढ़ वर्ष पहले बरीक्षा हुई थी। दहेज की ज्यादा मांग को लेकर शादी की तिथि नहीं निकल पाई थी। इन्हीं सब के चलते बेटी ने खुदकुशी की है। उसने यह कदम उठाने के पहले सुसाइड नोट भी छोड़ा है।

बबेरू कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मुरवल निवासी राजबहादुर की 18 वर्षीय पुत्री रोशनी ने शुक्रवार शाम घर में दुपट्टे से पंखे पर फांसी लगा ली। पिता ने बताया कि घटना के समय वह अपनी पत्नी ज्ञानवती के साथ खेत गया था। उसके दोनों भाई बाहर रहकर मजदूरी करते हैं। उसके पास कुल दो बीघा जमीन है। घर में उसकी छोटी बहन राधा व उसकी सहेली थी। दोनों ने मिलकर उसे फंदे से नीचे उतारा था। पड़ोसी के फोन करने पर वह जिला अस्पताल लेकर आए थे। जहां से बाद में कानपुर ले जाते समय रास्ते में नौबस्ता के पास उसकी मौत हो गई है। पिता ने यह भी बताया कि डेढ़ वर्ष पहले उसकी शादी जसपुरा के आमारा गांव के एक युवक के साथ तीन लाख रुपये मय सामान के तय हुई थी। बरीक्षा में उन्होंने करीब डेढ़ लाख रुपये खर्च किए थे। इस नवरात्रि में शादी की तारीख निर्धारित होनी थी। आरोप लगाया कि नवरात्रि के पहले ही लड़के पक्ष की ओर से दहेज में बाइक, अंगूठी व सोने की चेन की मांग और होने लगी थी। इससे शादी की तिथि नहीं निकल पाई थी। घटना से कुछ देरबाद पहले मंगतेर से उसकी फोन पर बात हुई थी। उनके बीच में क्या कहासुनी हुई है। इसकी जानकारी तो उन्हें नहीं है। लेकिन मौके से उन्हें दो लाइन का लिखा एक कथित सुसाइड नोट मिला है। जिसमें लिखा है कि मम्मी-पापा मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं। लड़के का नाम लिखकर उसके लिए प्यार का इजहार किया है। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा। अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है।

----------------------

आर्थिक तंगी को लेकर बेटी नहीं कर रही थी इस बार पढ़ाई

- पिता ने बताया कि जमीन ज्यादा न होने से उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है। बीए वर्ष तक बेटी ने पढ़ाई की है। इस बार रुपये न होने से वह आगे की पढ़ाई नहीं कर रही थी।

chat bot
आपका साथी