सिमौनी मेले की तैयारियों का एडीएम ने जाना हाल, दिए निर्देश

पंजीकृत छात्र - 369 बबेरू विद्यालय क्षमता - 171 पंजीकृत छात्र - 136 हरदौली विद्यालय स्वीकृत धनराशि - 20 लाख 73 हजार स्मार्ट क्लास रूमों की स्थापना - 1

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Nov 2019 10:57 PM (IST) Updated:Tue, 12 Nov 2019 06:22 AM (IST)
सिमौनी मेले की तैयारियों का एडीएम ने जाना हाल, दिए निर्देश
सिमौनी मेले की तैयारियों का एडीएम ने जाना हाल, दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, बांदा : सिमौनी धाम मेले में 15 दिसंबर से आयोजित होने वाले तीन दिवसीय मौनी बाबा पौराणिक मेले में व्यवस्थाएं चाक-चौबंद रहेंगी। तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक में अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए गए हैं। सड़क, बिजली व पानी आदि की व्यवस्थाओं का कार्य शीघ्र पूरा कराने को कहा गया है। संबंधित सभी अधिकारियों को तैयारियों के संबंध में अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं।

सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में मौनी बाबा पौराणिक मेले की व्यवस्था के संबंध में बैठक आयोजित हुई। एडीएम संतोष बहादुर सिंह ने कहा कि 15 से 17 दिसंबर तक आयोजित होने वाले मेले से संबंधित सभी व्यवस्थाएं समय से पूरी कर ली जाएं। श्रद्धालुओं के लिए आवागमन व्यवस्था के लिए बबेरू व तिदवारी दोनों मार्गों में रोडवेज की बसें लगाई जाएं। वहां अलग से बस स्टैण्ड की व्यवस्था कराने व मेले में आने-जाने वाले अन्य साधनों को आवागमन की असुविधा न हो ख्याल रखने को कहा। अधिशासी अभियंता विद्युत को पूरे मेला क्षेत्र में रोशनी व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मेले प्रांगण में बीडीओ द्वारा स्ट्रीट लाइट व नेडा विभाग द्वारा सोलर लाइट की व्यवस्था कराई जाए। मेले में जल संस्थान पेयजल आपूर्ति के लिए टैंकर लगवाएं, नलों की टोटी ठीक कराने व पानी की टंकी की सफाई व्यवस्था के भी निर्देश दिए।सीएमओं से कहा कि 5 विभागीय स्टाल लगाए जाएं। साथ में 5 एंबुलेंस की भी व्यवस्था की जाए। उन्होंने सफाई व स्वच्छता के लिए डीपीआरओ, बीडीओ व ईओ नगरपालिका को शौचालय व्यवस्था पर्याप्त रखने के साथ पांच कमोड शौचालय की अतिरिक्त व्यवस्था आश्रम में कराने के निर्देश दिए। लोक निर्माण विभाग को रोड सही कराने व क्षेत्र की सड़कों को गड्ढा मुक्त कराने के लिए निर्देशित किया। सुरक्षा व्यवस्था के लिए अतिरिक्त पुलिस फोर्स व एनसीसी स्काडट गाइड लगाए जाने को कहा है। पूर्व की तरह सभी संबंधित विभाग मेला परिसर में लगे अपने स्टालों की जिम्मेदारियों का निर्वाहन करें। डीसी एनआरएलएम के के पांडेय द्वारा मेले में की जाने वाली तैयारियों संबंधी जानकारियां सभी को दी। एसडीएम महेन्द्र प्रताप, एएसपी सीएमओ संतोष कुमार, जिला उद्यान अधिकारी परवेज अहमद, अतुल आत्रे, अधिशाषी अभियंता विद्युत, पीडी आर पी मिश्रा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी