25 मिनट, 72 संवाद फिर शुरू हुआ एक्शन

य में बैठक शुरु होते ही उनके तेवर अफसरों को दिखने लगे।पानी बिजली और अवैध खनन पर उन्होंने एक के बाद एक जिले के अफसरों की क्लास ली। सीधा संवाद किया और फिर फटकार लगानी शुरु कर दी। मुख्यमंत्री ने कई अफसरों को यहां तक कह दिया कि साइड लाइन कर दिए जायंगे। ------------ खाई रोटी और दाल मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए जिला प्रशासन ने भोजन की व्यवस्था भी बेहतर बनाई थी। अरहर की दाल और रोटी के साथ आलू मिक्स सब्जी वह भी बगैर लहसुन और प्याज के बनवाई गई। मुख्यमंत्री ने अपने साथ मंढल के सभी जिलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठकर भोजन किया। इस दौ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Dec 2019 11:55 PM (IST) Updated:Mon, 09 Dec 2019 06:04 AM (IST)
25 मिनट, 72 संवाद फिर शुरू हुआ एक्शन
25 मिनट, 72 संवाद फिर शुरू हुआ एक्शन

विमल पांडेय,जागरण संवाददाता, बांदा : लंबे समय बाद बांदा आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन में नजर आए। सीएम को सड़क मार्ग से न ले जाने की प्रशासन की सारी कोशिशे धरी की धरी रह गई। मुख्यमंत्री सड़क मार्ग से ही तिंदवारी से कृषि विश्वविद्यालय गए। इस दौरान अधिकारियों की सांसे रुकी रहीं। समीक्षा बैठक में भी सीएम के तेवर सख्त रहे एक- एक विभाग और विकासपरक योजनाओं पर अधिकारियों से सीधे संवाद किया। स्पष्ट किया कि अब ऐसा नहीं चल पायेगा।

मुख्यमंत्री के आने के समय नजदीक आने के साथ ही अधिकारियों के चेहरे की रंगत पल-पल बदलती रही। कहीं कोई कमी न दिखे इसको लेकर पल-पल सीएम का कार्यक्रम बदलता रहा। सीएम के पहुंचने के बाद अधिकारियों के सांसें तब अटक गईं जब उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि वह तिंदवारी से सड़क मार्ग से ही बांदा तक जाएंगे। 25 किलो मीटर तक के इस मार्ग से जाने पर अधिकारियों को आशंका थी कि कहीं सीएम किसी गांव में चले गए तो उनकी फजीहत होगी। इस दौरान प्रशासन सड़क से जानवरों को हटाता रहा। हालाकि जैसे ही सीएम बांदा पहुंचे तो अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

------------------------

बैठक शुरू होते ही दिखने लगे सीएम के तेवर

जनपद की विकासपरक योजनाओं को भांपते हुए ही मुख्यमंत्री पूरी तैयारी से आए थे। कृषि विश्वविद्यालय में बैठक शुरु होते ही उनके तेवर अफसरों को दिखने लगे। पानी, बिजली और अवैध खनन पर उन्होंने एक के बाद एक जिले के अफसरों की क्लास ली। सीधा संवाद किया और फिर फटकार लगानी शुरू कर दी। मुख्यमंत्री ने कई अफसरों को यहां तक कह दिया कि साइड लाइन कर दिए जाएंगे।

------------

खाई रोटी और दाल :

मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए जिला प्रशासन ने भोजन की व्यवस्था भी बेहतर बनाई थी। अरहर की दाल और रोटी के साथ आलू मिक्स सब्जी वह भी बगैर लहसुन और प्याज के बनवाई गई। मुख्यमंत्री ने अपने साथ मंडल के सभी जिलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठकर भोजन किया। इस दौरान उन्होंने सांसद और विधायकों से भी कुशलक्षेम पूछी।

chat bot
आपका साथी