12 सत्र स्थलों में 1267 लाभार्थियों का आज लगेगा टीका

जागरण संवाददाता बांदा जनपद में दूसरे चरण का कोरोना टीकाकरण अभियान पिछली बार से वृह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 07:13 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 07:13 PM (IST)
12 सत्र स्थलों में 1267 लाभार्थियों का आज लगेगा टीका
12 सत्र स्थलों में 1267 लाभार्थियों का आज लगेगा टीका

जागरण संवाददाता, बांदा : जनपद में दूसरे चरण का कोरोना टीकाकरण अभियान पिछली बार से वृहद है। इसके लिए पांच अस्पतालों में 12 सत्र स्थल बनाए गए हैं। अलग-अलग सत्र स्थलों के हिसाब से 1267 लाथार्थियों को कोविशील्ड वैक्सीन लगवाने के लिए बुलाया गया है। हर सत्र स्थल में वैक्सीनेशन करने के लिए 6-6 स्वास्थ्य वर्करों की ड्यूटी लगाई गई हैं। अधिकारी खुद अभियान की मॉनीटरिंग कर रहे हैं।

पूरे देश के साथ बांदा में भी स्वास्थ्य कर्मियों को कोविशील्ड की पहली डोज 16 जनवरी को लगी थी। जिसमें चार सेंटरों में 400 की जगह कुल 263 लाभार्थियों को टीका लगा था। शासन के निर्देश पर शुक्रवार को दूसरे चरण का टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें पिछली बार की अपेक्षा तीन गुने से ज्यादा लाभार्थियों की संख्या बुलाई गई है। अधिकारियों ने तैयारी भी बड़े स्तर पर की है। इस बार जिला अस्पताल में तीन सत्र स्थल, राजकीय मेडिकल कॉलेज में 2, नरैनी सीएचसी में 3, बिसंडा व बहेरी अस्पतालों में 2-2 सत्र स्थल बनाए गए हैं। जिससे अभियान को पूरी तरह सफल बनाया जा सके। सभी लाभार्थियों को टीकाकरण करने के लिए प्रथम चरण की तरह ही इंट्री दी जाएगी। वैक्सीनेशन के बाद आधा घंटे ऑब्जर्वेशन के लिए रोका जाएगा। ----------------------

- दूसरे चरण का अभियान और जोश के साथ चलाया जा रहा है। इस बार टीकाकरण करने वाले व कराने वाले दोनों तरह के स्वास्थ्य कर्मियों में भी पूरी तरह उत्साह है। हर सत्र स्थल के वैक्सीनेशन का अधिकारी निरीक्षण कर व्यवस्था देखेंगे।

- डॉ. एनडी शर्मा सीएमओ

---------------------

सुरक्षा के बीच पीपीसी सेंटरों में भेजी गई वैक्सीन

- दूसरे चरण के अभियान के लिए पुलिस स्कार्ट के साथ चेन कोल्ड से पीपीसी सेंटरों में वैक्सीन पहुंचाई गई है। चेन कोल्ड व पीपीसी सेंटरों में अलग से सशस्त्र सुरक्षा कर्मियों को पहरे में लगाया गया है। जिससे परिदा भी आसपास पर न मार सके।

---------------------

अस्पतालों में इस तरह से बुलाए गए लाभार्थी

अस्पताल लाभार्थी

जिला अस्पताल 330

मेडिकल कॉलेज 222

नरैनी 300

बिसंडा 215

बहेरी 200

chat bot
आपका साथी