एक वर्ष से नहीं मिली मजदूरी, परेशान श्रमिकों ने किया प्रदर्शन

श्रमिकों का एक लाख चार हजार रुपये बकाया

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 09:31 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 09:31 PM (IST)
एक वर्ष से नहीं मिली मजदूरी, परेशान श्रमिकों ने किया प्रदर्शन
एक वर्ष से नहीं मिली मजदूरी, परेशान श्रमिकों ने किया प्रदर्शन

बलरामपुर: मनरेगा के तहत सामुदायिक शौचालय व पंचायत भवन का निर्माण करने वाले राजगीर मिस्त्री एवं मजदूरों का एक लाख चार हजार रुपये बकाया है। करीब एक वर्ष से मजदूरी नहीं मिलने से आक्रोशित मजदूरों ने तुलसीपुर ब्लाक कार्यालय पर प्रदर्शन किया। खंड विकास अधिकारी को ज्ञापन देकर मजदूरी दिलाए जाने की मांग की है।

राजगीर मिस्त्री मोहम्मद नफीस, श्रमिक अरविंद, रुस्तम, बुधराम, अमानतुल्ला, खजांची, नासिर व चिनके ने बताया कि ग्राम पंचायत रूपनगर में शौचालय व पंचायत भवन निर्माण का 55 हजार रुपया व बेला में बनाए गए शौचालय, पंचायत भवन की मजदूरी 49 हजार रुपये नहीं मिली है। भुगतान के लिए ब्लाक कार्यालय का चक्कर काट रहे हैं। सचिव कई माह से दौड़ा रहे हैं। इसकी शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी की गई, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है।

मुख्य विकास अधिकारी रिया केजरीवाल ने बताया कि यदि ऐसा है, तो जांच कर मजदूरों का पैसा दिलाया जाएगा।

महंगाई के विरोध में सपाइयों ने किया प्रदर्शन

बलरामपुर: गन्ना बकाया मूल्य भुगतान, पेट्रोल व डीजल और सरसों तेल के दाम कम करने की मांग को लेकर सपाइयों ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर ज्ञापन सहायक भू-लेख अधिकारी राजेश श्रीवास्तव को सौंपा।

पूर्व मंत्री डा. एसपी यादव की अगुवाई में सपाई पार्टी कार्यालय लोहिया भवन से नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे। पूर्व मंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार सर मोर्चे पर फेल है। किसानों से धान की खरीद नहीं की जा रही है। महंगाई से आम जन परेशान हैं। सरकारी खाद्यान्न की लूट चल रही है। शिकायतों के बाद भी अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। किसान, युवा सब हलकान हैं। पूर्व विधायक जगराम पासवान व जिलाध्यक्ष परशुराम वर्मा ने कहा कि बजाज चीनी मिल पिछले साल का गन्ना मूल्य भुगतान नहीं किया है। चीनी मिल ने पेराई सत्र शुरू कर दिया है। यदि किसानों का बकाया नहीं दिया गया तो सपा के लोग सड़क पर आंदोलन करेंगे।

पूर्व विधायक राम सागर अकेला, अब्दुल हसीब खा, राकेश यादव, अंकित सूर्यवंशी, मोनू सिंह, बहलोल नियाजी, साधू पासवान मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी