सज गए घर-इबादतगाह, ईद मिलादुन्नबी आज

सभी थानों में पुलिस ने किया फ्लैग मार्च नहीं निकलेगा जुलूस

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 10:47 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 11:05 PM (IST)
सज गए घर-इबादतगाह, ईद मिलादुन्नबी आज
सज गए घर-इबादतगाह, ईद मिलादुन्नबी आज

बलरामपुर : ईद मिलादुन्नबी को लेकर शहर से लेकर गांव तक घरों को झालरों से सजाया गया है। मस्जिद व इबादतगाहों की भी विशेष सजावट की गई है। कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत इस बार जुलूस नहीं निकाला जाएगा। पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा ने उतरौला व अपर पुलिस अधीक्षक अरविद मिश्र ने पचपेड़वा के संवेदनशील स्थलों का जायजा लिया। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए शांतिपूर्ण ढंग से घरों में ही त्योहार मनाने की अपील की।

त्योहर को लेकर उत्साह :

-बारह रबीउल अव्वल को लेकर लोगों में उत्साह का माहौल है। कोरोना संक्रमण के कारण इस वर्ष जुलूस न निकालकर घर, मस्जिद व ईदगाह में ही शारीरिक दूरी का ख्याल रखते हुए त्योहार मनाया जाएगा। त्योहार को लेकर लोगों ने अपने घरों व इबादतगाहों की रंग-बिरंगी झालरों से सजावट कर रखी है। नगर पालिका परिषद अध्यक्ष किताबुन्निशा के निर्देशन में इबादतगाहों के आसपास विशेष साफ-सफाई एवं चूना छिड़काव कराया गया है। पेयजल के लिए टैंकर की व्यवस्था की जाएगी।

सभी थानों में हुआ फ्लैग मार्च :

-बारहवफात के ²ष्टिगत जिले के सभी थाना क्षेत्रों में वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस बल ने फ्लैग मार्च कर शांतिपूर्ण ढंग से त्योहार मनाने की अपील की। एसपी ने बताया कि थानों पर शांति समिति की बैठक कर कोविड प्रोटोकॉल, शासन व जिला प्रशासन के निर्देशों का पालन करते हुए आगामी सभी त्योहार मनाने का निर्देश दिया गया है। कहाकि प्रोटोकॉल तोड़ने वालों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए पुलिस बल को सक्रिय रहने का निर्देश दिया गया है।

chat bot
आपका साथी