फसल की सुरक्षा के लिए दौड़ाया करंट, महिला की मौत

संवादसूत्र बलरामपुर गौरा चौराहा थाना क्षेत्र के परसा गांव में रविवार की भोर में खेत गई राधा देवी (20) पत्नी रामपाल साहू की करंट लगने से मौत हो गई। पुलिस ने खेत के मालिक गांव निवासी राम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। बताया जाता है कि गांव के दक्षिण तरफ चकमार्ग पर ट्रांसफार्मर लगा हुआ है। किसान ने खेत में लोहे के तार का बाड़ लगा रखा है। बेसहारा जानवर से फसल की सुरक्षा के लिए उसने ट्रांसफार्मर से बिजली का तार खेत में लगे बाड़ से जोड़ दिया। रविवार की भोर राधा खेत में गई थी। जो खेत के बाड़ में दौड़ रहे करंट की चपेट में आ गई। जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई। काफी देर तक राधा के घर न लौटने पर पति रामपाल ने खोजबीन शुरू की तो उसका शव खेत के पास पड़ा मिला। प्रभारी थानाध्यक्ष संदीप कुमार ने बताया कि खेत मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Dec 2019 09:04 PM (IST) Updated:Mon, 16 Dec 2019 06:09 AM (IST)
फसल की सुरक्षा के लिए दौड़ाया करंट, महिला की मौत
फसल की सुरक्षा के लिए दौड़ाया करंट, महिला की मौत

बलरामपुर : गौरा चौराहा थाना क्षेत्र के परसा गांव में रविवार की भोर में खेत गई राधा देवी (20) पत्नी रामपाल साहू की करंट लगने से मौत हो गई। खेत में फसल की सुरक्षा के लिए लोहे के तार में करंट दौड़ाने की बात सामने आई है। पुलिस ने खेत के मालिक गांव निवासी रामगुलाम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

गांव के दक्षिण तरफ चकमार्ग पर ट्रांसफार्मर लगा हुआ है। किसान ने खेत में लोहे के तार का बाड़ लगा रखा है। बेसहारा जानवर से फसल की सुरक्षा के लिए उसने ट्रांसफार्मर से बिजली का तार खेत में लगे बाड़ से जोड़ दिया। रविवार की भोर राधा खेत में गई थी। जो खेत के बाड़ में दौड़ रहे करंट की चपेट में आ गई। जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई। काफी देर तक राधा के घर न लौटने पर पति रामपाल ने खोजबीन शुरू की, तो उसका शव खेत के पास पड़ा मिला। घटना को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। प्रभारी थानाध्यक्ष संदीप कुमार ने बताया कि खेत मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है।

chat bot
आपका साथी