पौने दो लाख बुजुर्गो के लिए आज से शुरू होगा टीकाकरण

संयुक्त चिकित्सालय व जिला मेमोरियल अस्तपाल में लगेगी वैक्सीन

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 10:10 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 10:10 PM (IST)
पौने दो लाख बुजुर्गो के लिए आज से शुरू होगा टीकाकरण
पौने दो लाख बुजुर्गो के लिए आज से शुरू होगा टीकाकरण

बलरामपुर : जिले में 60 से ऊपर एक लाख 70 हजार व 45 से 59 वर्ष के बीच गंभीर रोगों के मरीजों के लिए सोमवार से टीकाकरण शुरू हो रहा है। पहले दिन नगर के जिला संयुक्त चिकित्सालय और जिला मेमोरियल अस्पताल में एक-एक बूथ बनाए गए हैं। संयुक्त चिकित्सालय और जिला मेमोरियल अस्तपाल में बुजुर्गो को वैक्सीन लगाई जाएगी।

दोनों अस्पतालों में टीकाकरण कराने के लिए पहले दिन नगर क्षेत्र के 200 बुजुर्गो का लक्ष्य तय किया गया है। प्रत्येक अस्पताल में 100 टीके लगाए जा सकेंगे। टीकाकरण कराने वाले बुजुर्गो की पहचान कराने के लिए सुबह से ही नगर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बलरामपुर ग्रामीण समेत अन्य आशाओं को लगाया गया है।

आशा अपने क्षेत्र में 60 से ऊपर वाले बुजुर्गो व 45-59 वर्ष के गंभीर मरीजों का नाम, पता व मोबाइल नंबर लेकर लाइन लिस्ट अधिकारियों को भेजी है। इन लाभार्थियों के लिए अब अलग-अलग तिथियों में टीकाकरण के सत्र आयोजित किए जाएंगे। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. अरुण कुमार ने बताया कि टीकाकरण की तैयारियां पूरी कर ली गई है। यहां भी मिलेगी सुविधा :

60 साल से ऊपर बुजुर्गो व 45 से 59 साल के गंभीर रोगियों के लिए इस बार नगर के एक निजी नर्सिग होम में भी टीकाकरण सुविधा शुरू की गई है। यहां लाभार्थी 250 रुपया शुल्क देकर टीकाकरण करा सकेंगे। नर्सिग होम के डॉ. अशोक सिंह ने बताया कि पहले दिन के लिए 30 डोज वैक्सीन की व्यवस्था की गई है। यदि लाभार्थियों की संख्या बढ़ी तो आगे भी वैक्सीन खरीद ली जाएगी।

chat bot
आपका साथी