टीवी पर सुना पीएम का संवाद, गरीबों को बांटा बैग संग मुफ्त अनाज

जिले भर में अन्न महोत्सव का हुआ शुभारंभ प्रति यूनिट पांच किग्रा के हिसाब से बांटा गया निश्शुल्क राशन

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 10:46 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 10:46 PM (IST)
टीवी पर सुना पीएम का संवाद, गरीबों को बांटा बैग संग मुफ्त अनाज
टीवी पर सुना पीएम का संवाद, गरीबों को बांटा बैग संग मुफ्त अनाज

बलरामपुर: प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत जिले के 874 कोटे की दुकानों पर गुरुवार को अन्न महोत्सव मनाया गया। कोटे की दुकानों को सजाने के साथ टीवी की व्यवस्था की गई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन सुनाने के बाद सभी दुकानों पर 100 लाभार्थियों को सीएम योगी आदित्यनाथ-पीएम नरेंद्र मोदी की फोटो वाले बैग (थैला) में खाद्यान्न दिया गया।

प्रति यूनिट पांच किग्रा के हिसाब से अनाज दिया गया। इसमें तीन किलो गेहूं व दो किलो चावल निश्शुल्क पाकर लाभार्थियों के चेहरे खिल उठे।

जिला पंचायत सभागार में सदर विधायक पल्टूराम ने अन्न उत्सव का शुभारंभ किया। इसके बाद लाभार्थियों को टीवी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन सुनाया गया।

जिलाधिकारी श्रुति ने कहा कि कोरोना काल में कोई भी गरीब परिवार भूखा न रहे, इसके लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना शुरू की गई थी। इस वर्ष भी निश्शुल्क खाद्यान्न की योजना शुरू हुई है, जो नवंबर तक चलेगी। गुरुवार को करीब 100 लाभार्थियों को राशन बैग दिया गया।

पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल, मुख्य विकास अधिकारी रिया केजरीवाल व जिला पंचायत अध्यक्ष आरती तिवारी मौजूद रहीं। तुलसीपुर स्थित देवीपाटन मंदिर परिसर में महंत मिथिलेश नाथ योगी व विधायक कैलाश नाथ शुक्ल ने अन्न महोत्सव का शुभारंभ किया। महंत व विधायक ने लाभार्थियों को राशन वितरण के साथ कोरोना काल में आमजन के लिए संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताया।

उपजिलाधिकारी विनोद सिंह मौजूद रहे। गैंसड़ी के प्राथमिक विद्यालय लठावर में विधायक शैलेश कुमार सिंह शैलू ने अन्न महोत्सव का शुभारंभ किया। 81 लाभार्थी परिवारों को पांच किलो निश्शुल्क राशन दिया गया। प्रधान राम छबीले मौर्य, विशाल सिंह, इंद्रजीत साहू, शिवजीत सिंह, विजय गुप्त, किशोरी लाल, अरविद मौर्य, मुन्ना लाल मौजूद रहे। संबोधन के बीच में गुल हो गई बिजली:

उतरौला के रेहरामाफी गांव में अन्न महोत्सव का शुभारंभ विधायक रामप्रताप वर्मा ने किया। प्रधानमंत्री का संबोधन सुनने के लिए टीवी लगाए गए थे, लेकिन बीच में ही बिजली कटौती के कारण नगर व ग्रामीण क्षेत्र के कार्डधारक पूरा संबोधन सुनने से वंचित भी रह गए।

विधायक ने कहा कि मानवीय संवेदनाओं से परिपूर्ण प्रधानमंत्री देश के हर व्यक्ति की चिता कर रहे हैं। गरीबों के लिए निश्शुल्क खाद्यान्न की व्यवस्था इसका प्रमाण है।

गांधीनगर में संतोष कुमार की दुकान पर अन्न महोत्सव का शुभारंभ पूर्ति निरीक्षक रामवृक्ष ने किया। सभासद ओमप्रकाश, राजेंद्र कुमार, नीरज कसौंधन, विष्णु गुप्त, शमीम खां, पर्यवेक्षक नीलम देवी समेत अनेक लोगों ने लाभार्थियों को राशन बैग वितरित किया।

chat bot
आपका साथी