खोमचा, ठेला और रिक्शा वालों के लिए स्पेशल बूथ शुरू

89 स्थानों पर लगाई गई वैक्सीन 4459 लोगों ने लगवाया टीका

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 10:23 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 10:23 PM (IST)
खोमचा, ठेला और रिक्शा वालों के लिए स्पेशल बूथ शुरू
खोमचा, ठेला और रिक्शा वालों के लिए स्पेशल बूथ शुरू

बलरामपुर: खोमचा, ठेला व रिक्शा चालकों को कोरोना टीकाकरण लगवाने के लिए सोमवार से स्पेशल बूथ शुरू हो गया है। नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ने नगर पालिका के निकट सेवा समिति विद्यालय में ठेला, खोमचा व रिक्शावालों के लिए विशेष बूथ बनाए गए हैं। यहां दो बूथों पर 18 से 44 व 45 से ऊपर आयु वालों के लिए अलग-अलग टीका लग रहा है। इसके अलावा रोडवेज के बगल सिटी मांटेसरी स्कूल में दो-दो बूथ बने हैं।

सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी अरविद कुमार यादव, नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डा. रजत, फार्मासिस्ट समीर सिद्दीकी की मौजूदगी में वाहन चालकों के लिए स्पेशल बूथ का शुभारंभ किया गया। एआरटीओ ने कहा कि रोडवेज के निकट यह बूथ इसलिए भी लगवाया गया है कि सभी रोडेवज कर्मी टीका लगवा लें। साथ ही सभी सरकारी व प्राइवेट वाहनों के चालक भी वैक्सीन लगवाएं जिससे संक्रमण को शिकस्त दिया जा सके। यहां भी 18 से 44 व 45 से ऊपर वालों के लिए अलग-अलग बूथ बनाए गए हैं।

प्रत्येक बूथ पर 50-50 लोगों को टीका लगाया जाना है। इन बूथों पर आने वाले सभी लाभार्थियों को आनलाइन रजिस्ट्रेशन व स्लाट बुकिग कराने की जरूरत नहीं है। इनका तुरंत रजिस्ट्रेशन कर टीका लगाया जाएगा। जिला वैक्सीन कोल्ड चेन प्रबंधक श्याम मिश्र ने बताया कि जिले में 18 से 44 आयु वर्ग के टीकाकरण में 787 लोगों ने वैक्सीन लगवाई जबकि 45 साल से ऊपर वाले 3672 लाभार्थियों ने टीका लगवाया।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. अरुण कुमार वर्मा ने बताया कि स्थान 89 बूथों पर हुए टीकाकरण में 4459 लोगों ने टीका लगवाया है। बारिश के चलते लाभार्थी कम निकले, लेकिन मौसम अच्छा होने पर टीकाकरण बढ़ने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी