जिले में 28852 छात्र-छात्राओं की बढ़ी धड़कनें

शिक्षा मंत्री ने लिया 20 मई तक परीक्षा टालने का निर्णय यूपी बोर्ड की परीक्षा स्थगित होने से परीक्षार्थियों में बेचैनी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 10:37 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 10:37 PM (IST)
जिले में 28852 छात्र-छात्राओं की बढ़ी धड़कनें
जिले में 28852 छात्र-छात्राओं की बढ़ी धड़कनें

बलरामपुर : उप्र माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आठ मई से प्रस्तावित हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 20 मई तक के लिए स्थगित हो गई हैं। कोरोना महामारी के कारण परीक्षाएं स्थगित होने की शिक्षा मंत्री डा. दिनेश शर्मा की घोषणा इंटरनेट मीडिया पर वायरल होते ही परीक्षार्थियों की धड़कनें बढ़ गई।

यूपी बोर्ड हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा 2021 में इस बार 28852 छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। इसमें हाईस्कूल में 17134 व इंटरमीडिएट में 11718 परीक्षार्थी शामिल हैं। बोर्ड परीक्षा संपन्न कराने के लिए जिले में 65 केंद्र बनाए गए हैं।

पहली बार बोर्ड परीक्षा 24 अप्रैल से होना निर्धारित हुआ था। इसके बाद परीक्षा कार्यक्रम में संशोधन करते हुए आठ मई से शुरू कराने का निर्णय लिया गया। विद्यालयों में कोर्स पूरा कराकर तैयारी के लिए विद्यार्थियों को पर्याप्त समय भी मिल गया था। अब दूसरी बार 20 मई तक के लिए परीक्षा टलने की खबर से विद्यार्थियों में निराशा का माहौल है।

बीते बुधवार को सीबीएसई बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा रद व इंटरमीडिएट की परीक्षा का निर्णय जून में होने का फैसला लिया गया था। अगले ही दिन यूपी बोर्ड परीक्षा स्थगित होने की खबर इंटरनेट मीडिया पर आते ही विद्यार्थियों ने अपने शिक्षकों को फोन मिलाना शुरू कर दिया। वाट्सएप समूहों पर पर भी परीक्षा स्थगित होने की खबर तेजी से फैल गई। शिक्षकों ने खबर सही होने की पुष्टि करते हुए विद्यार्थियों की जिज्ञासा को शांत किया।

जिला विद्यालय निरीक्षक गोविद राम का कहना है कि शिक्षा मंत्री ने 20 मई तक के लिए यूपी बोर्ड परीक्षा स्थगित करने की घोषणा की है। इसके बाद जो भी निर्णय होगा, उसकी जानकारी विद्यार्थियों को दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी