प्रमुखी की कुर्सी पाने को कद्दावर नेताओं के यहां दरबारदारी

प्रमुखी के लिए दिग्गजों ने उतारे चुनावी मोहरे जोड़तोड़ के साथ बहने लगी वायदों की बयार

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 11:33 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 11:33 PM (IST)
प्रमुखी की कुर्सी पाने को कद्दावर नेताओं के यहां दरबारदारी
प्रमुखी की कुर्सी पाने को कद्दावर नेताओं के यहां दरबारदारी

बलरामपुर : पंचायत चुनाव की तस्वीर साफ होने के बाद अब ब्लाक प्रमुख के लिए जोड़तोड़ शुरू हो गई है। सदर ब्लाक प्रमुखी के लिए दो दिग्गज अपनों को कुर्सी दिलाने के लिए बिसात बिछाना शुरू कर दिए हैं।

जिला मुख्यालय से ब्लाक में प्रमुखी की कुर्सी का ओहदा मिनी विधायक की तरह माना जाता है। 116 ग्राम पंचायत वाले इस ब्लाक में 159 क्षेत्र पंचायत सदस्य हैं। इनका बहुमत हासिल कर सदर विधायक व एक पूर्व विधायक अपने चहेतों को कुर्सी पर बैठाना चाह रहे हैं। इन लोगों ने अपने मोहरों को निर्विरोध बीडीसी बनाने के बाद जीते हुए क्षेत्र पंचायत सदस्यों से संपर्क शुरू कर दिया है। नेताजी बहुमत लेने के लिए क्षेत्र पंचायत सदस्यों से खुद व क्षेत्र के विकास की हसीन तस्वीर दिखा रहे हैं। सत्ता पक्ष के लोग विकास के लिए सरकार के साथ आकर सपनों को साकार करने का भरोसा दे रहे हैं, जबकि विपक्ष सत्ता पक्ष से अधिक सम्मान देने व विकास का दावा कर क्षेत्र पंचायत सदस्यों का भरोसा मांग रहा है। खास बात यह है कि कई दिग्गज तो कल तक विधानसभा में पहुंचने का ख्वाब देख रहे थे, वह अब बीडीसी के बाद प्रमुखी हासिल करना चाह रहे हैं।

अपनों को उतारकर दो माननीयों ने लगाई प्रतिष्ठा :

सदर ब्लाक प्रमुखी के लिए दो माननीयों ने अपनी प्रतिष्ठा लगा दी है। विशुनापुर से क्षेत्र पंचायत सदस्य चुनी गईं आरती सदर विधायक की खास मानी जाती हैं। पार्टी इन्हीं पर दांव लगा सकती है। बफावा गांव से बीडीसी सुनीता पासवान पूर्व विधायक जगराम पासवान की पत्नी हैं। सपा इन्हें कुर्सी पर बैठाना चाह रही है। इनके अलावा भाजपा के एक पदाधिकारी समेत एक दो नाम और भी चर्चा में हैं, लेकिन असली तस्वीर चुनाव की तिथि घोषित होने के बाद ही साफ होगी। फिलहाल प्रमुख बनने का सपना पाले कई क्षेत्र पंचायत सदस्य भाजपा, सपा, कांग्रेस व बसपा के कद्दावर नेताओं के यहां दरबारदारी बढ़ा दी है।

chat bot
आपका साथी