एक लाख से अधिक परिवारों को मिलेगा मुफ्त इलाज

बलरामपुर : आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के मरीजों को पांच लाख तक का मुफ्त उपचार कराने

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 12:42 AM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 12:42 AM (IST)
एक लाख से अधिक परिवारों को मिलेगा मुफ्त इलाज
एक लाख से अधिक परिवारों को मिलेगा मुफ्त इलाज

बलरामपुर : आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के मरीजों को पांच लाख तक का मुफ्त उपचार कराने के लिए आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना रविवार को लागू हो गई। क्षेत्रीय सांसद दद्दन मिश्र ने संयुक्त जिला चिकित्सालय में फीता काटकर इसकी शुरुआत की। लाभार्थियों को आयुष्मान प्रमाण पत्र भी वितरित किया। सभी लाभार्थियों को प्रमाण पत्र न मिलने से कई लोग निराश होकर लौट गए।

सांसद ने कहाकि सरकार ने आयुष्मान योजना लागू कर आर्थिक रूप से कमजोर मरीजों को बड़ी राहत दी है। इसमें शामिल लोगों को अब इलाज के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। जिले के एक लाख सात हजार परिवार पांच लाख तक का मुफ्त इलाज करा सकेंगे। कहाकि सरकारी अस्पताल के साथ जल्द ही निजी केंद्रों पर भी यह सुविधा मिलने लगेगी। सदर विधायक पल्टूराम ने कहाकि सरकार ने मरीजों के लिए कई योजना शुरू की हैं। तुलसीपुर विधायक कैलाशनाथ शुक्ल ने कहाकि जल्दी ही मरीजों को यहां मेडिकल कॉलेज की सुविधा भी मिलने लगेगी। सेटेलाइट सेंटर संचालन की तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। सीएमओ डॉ. घनश्याम ¨सह ने अतिथियों को कंप्यूटर पर आयुष्मान भारत योजना के क्रियान्वयन की जानकारी भी दी। संचालन अजय मिश्र ने किया। अपर जिलाधिकारी अरुण कुमार शुक्ल, अपर सीएमओ डॉ. जयंत कुमार, सीएमएस डॉ. राजेश मोहन गुप्त, डॉ. एनके बाजपेयी, डॉ. अरुन, शिवेंद्र मणि त्रिपाठी, राजेश सोनी, विनोद त्रिपाठी मौजूद रहे।

.. और गश खाकर गिर गई महिला

- आयुष्मान योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र देने के लिए उन्हें सुबह ही अस्पताल बुला लिया गया था। जलपान न मिलने के कारण यतीमखाना मुहल्ले से आई फूलबानों अस्पताल परिसर में ही गश खाकर गिर गईं। सांसद व विधायक बेहोश महिला के बगल से गुजर गए, लेकिन उन्होंने महिला को उठाना उचित नहीं समझा। विभागीय अधिकारी भी उनकी जनप्रतिनिधियों की खिदमत में लगे रहे। साथ आए लोग उसे घर लेकर चले गए। नहरबालागंज से आए शकील व राजेश कुमार आरोग्य कार्ड न मिलने पर आक्रोश व्यक्त करते हुए अस्पताल से चले गए।

chat bot
आपका साथी