तीन कोरोना संक्रमितों की मौत, 79 नए पाजिटिव

तीसरे दिन भी जेल में सर्वाधिक संक्रमित 56 हुए स्वस्थ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 11:21 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 01:40 AM (IST)
तीन कोरोना संक्रमितों की मौत, 79 नए पाजिटिव
तीन कोरोना संक्रमितों की मौत, 79 नए पाजिटिव

बलरामपुर :

जिले में कोरोना ने सोमवार को तीन और जिदगी छीन ली। दो मौतें जिले के बाहर विभिन्न अस्पतालों में हुई जबकि एक संक्रमित की मौत संयुक्त जिला चिकित्सालय में हो गई। सरदारगढ़ टेंगनहिया मानकोट जबदहा निवासी आशुतोष मिश्र 14 मई को संयुक्त अस्पताल में भर्ती हुए थे। इलाज के दौरान सोमवार को मौत हो गई। अगया बुजुर्ग बिदू पांडेय नौ मई को गोंडा के एल-टू सतीश चंद्र पांडेय मेमोरियल हास्पिटल में भर्ती हुए। इलाज के दौरान सोमवार को उनकी मौत हो गई। श्रीदत्तगंज के सागर नर्सिंग होम निवासी कपिल 11 मई को बस्ती के एएसएमसी हास्पिटल में भर्ती हुए थे। सोमवार को मौत हो गई।

उधर 79 नए पाजिटिव मिले हैं जिनमें सर्वाधिक संक्रमित जिला जेल से हैं। यहां 18 पाजिटिव मिले हैं। इनके अलावा उतरौला के इमिलिया बनघुसरा में 12, गैसड़ी के चौकिया में आठ,पचपेड़वा के जोगिया में छह,बलरामपुर के दिनमानजोत व हरैया सतघरवा के मध्यनगर में पांच-पांच लोग शामिल है। उधर संक्रमित चल रहे 56 लोग स्वस्थ हो गए। सीएमओ डा.विजय बहादुर सिंह ने बताया कि अब तक 6840 पॉजिटिव मिल चुके हैं। इनमें 116 लोगों की मौत हो चुकी है। 5636 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 1088 केस एक्टिव हैं। 1556 कंटेमेंट जोन बनाए गए हैं । इनमें तहसील सदर में 726, तुलसीपुर में 367, तहसील उतरौला में 463 हैं। सभी स्थानों पर कोविड प्रोटोकाल का सख्ती से पालन कराया जाएगा।

रेहार गांव में कराई थर्मल स्क्रीनिग :

-अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारियों ने सोमवार को कटरा शंकरनगर के ग्राम रेहार में थर्मल स्क्रीनिग कराई। प्रांत सहमंत्री अभिषेक सिंह ने बताया कि सेवा परमो धर्म: सूत्र का पूर्णरूपेण पालन करते हुए विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता जिला संयोजक कुशाग्र सिंह, नगर मंत्री गौरव द्विवेदी व अभय की अगुवाई में भोजन वितरण, सैनिटाइजेशन, थर्मल स्क्रीनिग, टीकाकरण के लिए जागरूकता अभियान, अस्पतालों में फल बांटा गया। इस दौरान गांव का सैनिटाइजेशन, प्रत्येक व्यक्ति की थर्मल स्क्रीनिग व पल्स ऑक्सीमीटर से ऑक्सीजन की मात्रा चेक कर उन्हें उचित सलाह दी गई।

chat bot
आपका साथी