मेगा कैंप आज, 56 हजार लोगों को लगाया जाएगा कोविड का टीका

स्वास्थ्य टीमों को किया गया अलर्ट सभी केंद्रों पर पहुंचाई गई लक्ष्य के अनुरूप वैक्सीन

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 11:12 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 11:12 PM (IST)
मेगा कैंप आज, 56 हजार लोगों को लगाया जाएगा कोविड का टीका
मेगा कैंप आज, 56 हजार लोगों को लगाया जाएगा कोविड का टीका

सुलतानपुर: कोरोनारोधी टीके से प्रतिरक्षित करने के लिए शुक्रवार को जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्र, पंचायत भवन, एएनएम सेंटर, प्राथमिक विद्यालयों में मेगा कैंप का आयोजन किया जाएगा। इस कैंप के जरिए प्रतिदिन दिए जाने वाले लक्ष्य से तीन गुना अधिक यानि 56 हजार लोगों को टीके से लाभान्वित किया जाएगा। अभियान को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य टीमों को अलर्ट कर दिया गया है। देर शाम तक सभी केंद्रों पर लक्ष्य के अनुरूप वैक्सीन की भी आपूर्ति कर दी गई है।

18 साल से ऊपर के करीब 24 लाख लोगों को कोरोना का टीका लगाने को लिए रूटीन व क्लस्टर अभियान चलाए जा रहे हैं। टीके व स्वास्थ्य कर्मियों की सीमित संख्या के चलते तय किए गए लक्ष्य को समय से हासिल करने में सफलता नहीं मिल पा रही है। अभी तक करीब 60 फीसद लोगों को ही टीका लगाया जा सका है।

शासन की तरफ से 18 साल की उम्र के नीचे के बच्चों को टीके से लाभान्वित किए जाने की दिशा में काम किया जा रहा है, इसलिए अब बचे हुए लोगों को जल्द से जल्द टीका लगाने के लिए मेगा कैंप की संख्या को बढ़ाने की बात कही गई है। अभी तक आयोजित किए गए चार मेगा कैंप के जरिए तकरीबन सवा लाख लोगों को टीका लगाया जा चुका है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एएन राय ने बताया कि अभी तक एक दिन में 19 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य लेकर काम किया जा रहा है। 17 सितंबर को 56 हजार लोगों को टीके के लिए लक्षित किया गया है। उन्होंने बताया कि अब हर बार मेगा कैंप मे लक्ष्य बढ़ाकर टीका लगाने की बात कही गई है। 20 सितंबर को भी मेगा कैंप आयोजित किया जाना है। हालांकि, इस दिन के लक्ष्य का निर्धारण अभी नहीं हो सका है।

chat bot
आपका साथी