पंचायत चुनाव ::: अटकलों का दौर तेज, अंतिम सूची के प्रकाशन पर रोक

प्रधान समेत अन्य पदों के लिए 675 ने की है शिकायत कुछ भी बोलने से कतरा रहे अधिकारी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Mar 2021 10:12 PM (IST) Updated:Sat, 13 Mar 2021 10:12 PM (IST)
पंचायत चुनाव ::: अटकलों का दौर तेज, अंतिम सूची के प्रकाशन पर रोक
पंचायत चुनाव ::: अटकलों का दौर तेज, अंतिम सूची के प्रकाशन पर रोक

बलरामपुर : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तिथि घोषित नहीं हुई है, लेकिन आरक्षण पर सभी की नजर टिकी है। प्रधान, जिला पंचायत सदस्य, प्रमुख व क्षेत्र पंचायत वार्डो की अनंतिम सूची पर 675 आपत्तियां जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में प्राप्त हुईं थीं। इनका निस्तारण शुक्रवार को पूरा कर लिया गया, लेकिन अंतिम सूची प्रकाशन पर न्यायालय के रोक लगा देने से अटकलों का दौर तेज हो गया है।

नौ ब्लाक प्रमुख पदों में से तीन पर पांच शिकायतें मिलीं थी। प्रधान पद के लिए 615, जिला पंचायत सदस्य पद के लिए 40, क्षेत्र पंचायत वार्ड बदलवाने के लिए 15 लोगों ने आपत्ति की थी। अब अनंतिम सूची में ब्लाक प्रमुख समेत अन्य पदों के आरक्षण में संशोधन को लेकर दावेदार बेकरार हैं। डीपीआरओ व ब्लाक कार्यालय संपर्क कर लोग परिवर्तन की टोह लेने छुट्टी के दिन भी पहुंचे। जिला पंचायत राज अधिकारी नीलेश प्रताप सिंह का कहना है कि आपत्तियों का निस्तारण किया गया है। कितने वार्डो के आरक्षण में संशोधन की बात पर कहाकि आपत्तियां निस्तारित की गई हैं, लेकिन सूची प्रकाशन पर रोक के कारण स्पष्ट कुछ भी नहीं बताया जा सकता है।

प्रधानमंत्री आवास के नाम ग्रामीणों से धनउगाही

बलरामपुर : तुलसीपुर ब्लाक के बेला गांव के ग्रामीणों ने प्रधानमंत्री आवास दिलाने के नाम पर दस-दस हजार रुपये वसूलने की शिकायत की है। गांव के रक्षाराम, जमुना, महावीर, मोमिना, शकील व शकीना ने बताया कि सचिव ने गांव के कई लोगों से दस-दस हजार रुपये आवास के किस्त देने के नाम पर ले लिया। इससे लाभार्थियों में रोष व्याप्त है। लाभार्थियों का कहना है कि अभी और पैसा मांगा जा रहा है। ग्रामीणों ने इसकी जांच करवाने की मांग की है।

सचिव रजनीकांत वैश्य ने बताया कि आरोप निराधार है। खंड विकास अधिकारी तुलसीपुर राजेश कुमार ने बताया कि जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी