झाड़ी में मिला वैक्सीन का डिब्बा, स्पष्टीकरण तलब

इंटरनेट मीडिया पर फोटो वायरल के बाद हरकत में आया स्वास्थ्य विभाग सीएचसी अधीक्षक दे रहे सफाई

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 10:36 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 10:36 PM (IST)
झाड़ी में मिला वैक्सीन का डिब्बा, स्पष्टीकरण तलब
झाड़ी में मिला वैक्सीन का डिब्बा, स्पष्टीकरण तलब

बलरामपुर: शिवपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र क्षेत्र के मणिपुर बाजार मोड़ पर झाड़ी में वैक्सीन का डिब्बा पड़ा मिला। इसकी फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में सीएमओ ने सीएचसी अधीक्षक से स्पष्टीकरण तलब करने का फरमान जारी करते हुए कार्रवाई की चेतावनी दे दी।

लालपुर-झांगीडीह गांव को जाने वाले मार्ग से मणिपुर बाजार मोड़ पर शनिवार को रूटीन टीकाकरण के वैक्सीन का एक डिब्बा पड़ा मिला। राहगीरों ने इसकी फोटो खींचकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिवपुरा के अधीक्षक डा. प्रणव पांडेय ने सफाई देते हुए कहा कि झांगीडीह गांव से ही एएनएम वैक्सीन का डिब्बा लेकर संबंधित क्षेत्रों में जाती है। वैक्सीन लगाकर वापस लौटते समय वैक्सीन के खाली डिब्बे को एएनएम नेहा ने चौराहा पर रख दिया था। इसे ले जाने की जिम्मेदारी अल्ट्रानेट वैक्सीन डिलेवरी करने वालों की है। वह मौके पर पहुंचते, उससे पहले किसी ने वैक्सीन डिब्बा झाड़ी में रख दिया और वहां से उसकी फोटो खींचकर वायरल कर दी। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सुशील कुमार ने शिवपुरा अधीक्षक से स्पष्टीकरण तलब किया है। चेतावनी दी है कि यह बेहद गम्भीर व लापरवाही का मामला है। इसकी जांच कराकर दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी।

पहले भी हो चुकी है वैक्सीन फेंकने की घटना :

- जिले में वैक्सीन फेंकने का यह कोई नया मामला नहीं है। इसके पहले भी वैक्सीन व सरकारी दवाइयां झाड़ियों के बीच फेंकने का मामला सामने आ चुका है। इसके पूर्व गैंसड़ी के इटवा चौराहे पर वैक्सीन लावारिस मिली थी। मामले में जांच शुरू हुई, लेकिन बाद में सब ठंडे बस्ते में चला गया।

chat bot
आपका साथी