मुंबई से आए तीन लोग निकले पाजिटिव, 6601 ने लगवाई वैक्सीन

दो तुलसीपुर व एक पचपेड़वा का है निवासी मार्च में मिल चुके हैं अब तक 14 संक्रमित

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Mar 2021 10:31 PM (IST) Updated:Mon, 15 Mar 2021 10:31 PM (IST)
मुंबई से आए तीन लोग निकले पाजिटिव, 6601 ने लगवाई वैक्सीन
मुंबई से आए तीन लोग निकले पाजिटिव, 6601 ने लगवाई वैक्सीन

बलरामपुर : जिले में कोरोना संक्रमण का दायरा एक बार फिर बढ़ रहा है। सोमवार को तुलसीपुर रेलवे स्टेशन पर तीन संक्रमित मिले हैं। इनमें दो तुलसीपर व एक व्यक्ति पचेपड़वा का शामिल है। इन्हें घर में ही क्वारंटीन कर दिया गया है। अब तक 14 पाजिटिव मिल चुके हैं। इनमें जिले के बाहर जांच में आठ व छह अलग-अलग हुई जांचों में संकमित मिले हैं।

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा.एके सिघल ने बताया कि तुलसीपुर रेलवे स्टेशन पर मिले तीनों संक्रमित मुंबई से आ रहे थे। संक्रमण की बढ़ रही रफ्तार को कम करने के लिए जांच तेज कर दी गई है। जिले के बलरामपुर, झारखंडी व तुलसीपुर रेलवे स्टेशन के अलावा रोडवेज बस स्टेशन, आसाम रोड चौराहे पर जांच टीमें लगाई गई हैं। सोमवार को तुलसीपुर स्टेशन पर 75, झारखंडी स्टेशन 32 व बलरामपुर स्टेशन पर 30 लोगों के नमूने लिए गए। इसके अलावा विभिन्न स्थानों पर फोकस टेस्टिग भी कराई जा रही है।

58 जगहों पर हुआ टीकाकरण

तीसरे चरण के टीकाकरण अभियान में 58 अस्पतालों में 7420 के सापेक्ष 6601 बीमार व बुजुर्गों ने वैक्सीन लगवाई। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जोकहिया के हेल्थवेलनेस सेंटर श्रीनगर में डा. मोहित श्रीवास्तव की देखरेख में टीकाकरण किया गया। यहां सीएचओ शशि रावत व स्वाती गुप्ता ने आए हुए लाभार्थियों का सत्यापन किया। एएनएम प्रियंका श्रीवास्तव व कुसुम सोनकर ने वैक्सीन लगाई। हेल्थ वेलनेस सेंटर देवरिया मुबारकपुर में डा. अमित कुमार की देखरेख में एएनएम बबिता व किरन ने 200 लोगों को वैक्सीन लगाई। आशा अमिता मिश्रा, सुरेश कुमार, अमित श्रीवास्तव मौजूद रहे।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. अरुण कुमार ने बताया कि जिला व ब्लाक स्तरीय अस्पतालों में नियमित टीका लग रहा है। सभी लोगों को चाहिए कि वह गंभीर बीमारी से जूझ रहे 45 व 60 साल के ऊपर सभी लोगों का टीकाकरण करा लें।

chat bot
आपका साथी