आजम खां की रिहाई को लेकर सपाइयों ने किया प्रदर्शन

सपा पदाधिकारियों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन अफसरों की लापरवाही से रही अफरातफरी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 10:00 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 10:00 PM (IST)
आजम खां की रिहाई को लेकर सपाइयों ने किया प्रदर्शन
आजम खां की रिहाई को लेकर सपाइयों ने किया प्रदर्शन

बलरामपुर : रामपुर के सपा विधायक मुहम्मद आजम खां को रिहा करने व मुहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी को राजनीति का शिकार न बनाने की मांग को लेकर समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों ने एसडीएम एके गौड़ को ज्ञापन सौंपा। टैक्सी स्टैंड पर सपाइयों ने प्रदर्शन कर विरोध जताया।

पूर्व विधायक अनवर महमूद खां ने कहाकि प्रदेश सरकार रामपुर जिले को चाकू नगरी का दर्जा देकर उसकी छवि को गलत ढंग से पेश कर रही है। यूनिवर्सिटी की स्थापना के बाद रामपुर शिक्षा का विश्वविख्यात केंद्र बनने की ओर अग्रसर था। प्रदेश सरकार जमीनों पर अवैध कब्जा करके विश्वविद्यालय का वजूद खत्म करना चाहती है। शत्रोहन प्रसाद वर्मा ने कहा कि आजम खां पर सरकार के इशारे पर पुलिस लगातार मुकदमे दर्ज कर उत्पीड़न कर रही है। उनकी रिहाई बिना शर्त होनी चाहिए। एजाज मलिक, मोहसिन, पूर्व ब्लॉक प्रमुख लकी खां, महेश यादव, अतीक खां, सुरेश यादव, मुहम्मद अबरार, हाजी शमीम, अल्ताफ रजा, अरुण यादव, दुर्गेश कुमार, मनोज यादव शामिल रहे।

पूर्व विधायक को भूले सपाई :

आजम खां के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे सपाई जिला कारागार में निरुद्ध पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी को भूल गए। सपाइयों ने पूर्व विधायक व उनके कुर्क किए कॉलेज के बारे में एक शब्द में भी निदा नहीं की। अन्य दलों के लोग इस पर चुटकी लेते भी दिखे कि स्थानीय स्तर पर हुए प्रदर्शन में पूर्व विधायक के प्रति सपाइयों ने ज्ञापन में कुछ क्यों नहीं दिया।

..बहुत देर कर दी :

प्रशासनिक अमले की लापरवाही के चलते श्यामा प्रसाद मुखर्जी चौराहा पर करीब आधा घंटा अफरातफरी रही। पूर्व में दी गई सूचना के बाद भी काफी देर तक ज्ञापन लेने कोई अधिकारी नहीं पहुंचा। इस दौरान सड़क पर सरकार नारेबाजी व प्रदर्शन चलता रहा। देर होने के कारण सपाई पुलिस का घेरा तोड़ कर तहसील की तरफ बढ़ने की कोशिशें करते रहे। इस बीच पुलिस के अधिकारी एसडीएम को भी निरंतर मामले से अवगत कराते रहे। आधे घंटे बाद एसडीएम अपने आवास से ज्ञापन लेने पहुंचे, तब जाकर स्थिति नियंत्रित हो सकी।

chat bot
आपका साथी