177 ने सुनाई फरियाद, मौके पर निपटे 18 मामले

जिले की तीनों तहसीलों में शनिवार को संपूर्ण समाधान

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 11:03 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 11:03 PM (IST)
177 ने सुनाई फरियाद, मौके पर निपटे 18 मामले
177 ने सुनाई फरियाद, मौके पर निपटे 18 मामले

बलरामपुर : जिले की तीनों तहसीलों में शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। सुनवाई के लिए प्रस्तुत 177 शिकायतों में से 18 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। शेष शिकायतों का जल्द निस्तारण करने के निर्देश अधिकारियों ने दिए।

तुलसीपुर तहसील में आयोजित जिला स्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी श्रुति व पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने लोगों की शिकायतें सुनीं। 62 फरियादियों ने डीएम को अपनी समस्याएं बताईं। इनमें से नौ मामलों का निस्तारण मौके पर कर दिया गया। गौरामाफी गांव निवासी धनीराम ने प्रधान पर अधूरा चकमार्ग बनाकर छोड़ देने की शिकायत की। डीएम ने खंड विकास अधिकारी को तत्काल जांच करने का निर्देश दिया। अवैध कब्जा, राशन कार्ड व पुलिस विभाग के मामले अधिक रहे। नगर में जल निकासी की समस्या भी लोगों ने डीएम के सामने रखी, जिसके लिए उन्होंने अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिए। कहाकि किसी भी हाल में संपूर्ण समाधान दिवस में आई शिकायतों का निस्तारण एक सप्ताह के अंदर कर दिया जाए। ऐसा न करने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सीएमओ डा. सुशील कुमार, जिला प्रोबेशन अधिकारी सतीश चंद्र मौजूद रहे। तीनों तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन, डीएम ने एक सप्ताह में निस्तारण की दी हिदायत।

सदर तहसील में अपर जिलाधिकारी राम अभिलाष से 45 फरियादियों ने अपनी शिकायत दर्ज कराई। इनमें से दो मामलों का त्वरित निस्तारण किया गया। शेष प्रार्थना पत्रों को तीन दिन के भीतर निस्तारित करने की हिदायत दी। अपर पुलिस अधीक्षक अरिवंद मिश्र, उपजिलाधिकारी सदर अरुण कुमार गौड़, तहसीलदार शेष आलमगीर मौजूद रहे। उधर उतरौला तहसील में 70 प्रार्थना पत्रों में सात का निस्तारण मौके पर कर दिया गया। एसडीएम डा. नागेंद्र नाथ यादव, सीओ उदयराज सिंह व तहसीलदार नरेंद्र राम ने समस्याएं सुनीं।

chat bot
आपका साथी