सड़क किनारे से हटाया वकीलों का कब्जा, टला न्यायालय स्थानांतरण

नवीन न्यायालय भवन में बैठने की व्यवस्था की कर रहे मांग प्रशासन व वकीलों में हुई नोकझोंक

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 10:25 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 05:03 AM (IST)
सड़क किनारे से हटाया वकीलों का कब्जा, टला न्यायालय स्थानांतरण
सड़क किनारे से हटाया वकीलों का कब्जा, टला न्यायालय स्थानांतरण

बलरामपुर : नवीन न्यायालय भवन के सामने बैठने के लिए अधिवक्ताओं ने जमीन कब्जा कर गाड़ाबंदी कर ली। प्रशासन व पुलिस ने सड़क किनारे से कब्जा खाली कराया। इसे लेकर अधिवक्ताओं व पुलिस अधिकारियों से नोकझोंक भी हुई। दूसरी तरफ जिला बार संघ ने सड़क किनारे गाड़ाबंदी करने वाले अधिवक्ताओं के खिलाफ सोमवार को बैठक कर निर्णय लेने की बात कही है। हालांकि जनपद न्यायाधीश सुरेंद्र सिंह ने अधिवक्ताओं की मांग पर अग्रिम आदेश तक नवीन भवन में न्यायालय संचालन को टाल दिया है।

बार संघ भवन में हुई बैठक में जिला युवा बार संघ के पूर्व महामंत्री अभय सिंह गुंजन ने कहाकि पूर्व में ही सदन में प्रस्ताव पारित किया था कि कोई भी अधिवक्ता न्यायालय के नवीन परिसर व आसपास अवैध कब्जा नहीं करेगा। उसके बावजूद वकीलों ने संघ के मर्यादा का ख्याल नहीं रखा। कुछ वकीलों के अवैध गाड़ाबंदी को पुलिस ने हटा भी दिया। अधिवक्ता पुष्पेंद्र पांडेय ने कहाकि जिन अधिवक्ताओं ने सदन के प्रस्ताव व निर्णय की अवमानना कर अधिवक्ता एकता की छवि को धूमिल किया है। अध्यक्षता कर रहे जिला बार संघ अध्यक्ष सत्यदेव तिवारी ने कहा कि जिन वकीलों ने सदन की मर्यादा को तोड़ा है, उनके विरुद्ध सोमवार को वैधानिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। आशुतोष तिवारी, रूपेश श्रीवास्तव, प्रियदर्शन मयंक, पवनसुत दास अग्रवाल व देवेंद्र पांडेय मौजूद रहे।

पूरे दिन रही गहमागहमी :

-शनिवार को अधिवक्ता न्यायालय भवन के बाहर रस्सी, बांस-बल्ली लगाकर स्वयं बैठने की व्यवस्था करने लगे। इसी बीच एडीएम एके शुक्ल, एएसपी अरविद मिश्र, देहात कोतवाल आरएस यादव व नगर कोतवाल राजितराम दल बल के साथ पहुंच गए। रस्सी व अन्य सामान को उखाड़वा दिया। पुलिस वकीलों से न्यायालय भवन के बाहर न बैठने की बात कह रही थी। इसे लेकर वकीलों व प्रशासन के बीच पूरा दिन गहमागहमी चलती रही।

chat bot
आपका साथी