मौसम की नहीं परवाह, टीकाकरण के लिए दिखा उत्साह

दूसरे चरण के टीकाकरण को लेकर लोगों में खासा उत्साह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 10:19 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 10:19 PM (IST)
मौसम की नहीं परवाह, टीकाकरण के लिए दिखा उत्साह
मौसम की नहीं परवाह, टीकाकरण के लिए दिखा उत्साह

बलरामपुर : दूसरे चरण के टीकाकरण को लेकर लोगों में खासा उत्साह दिखा। ठंड बढ़ने के बावजूद लोग टीकाकरण स्थल पर पहुंचे। यहां खास हो या आम सभी लोगों ने कोविड नियमों का पालन करते हुए अपनी बारी का इंतजार किया। नंबर आने पर टीकाकरण कराया। आधा घंटा आब्जर्वर रूम में रोके जाने के बाद जब लाभार्थी बाहर निकले तो लौटते समय राह में मिले लोगों को भी टीकाकरण केंद्र पर जाकर वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया।

नगर के मेमोरियल अस्पताल में पहला टीका मुख्य चिकित्साधीक्षक डॉ. एके श्रीवास्तव, संयुक्त अस्पताल में आयुष्मान भारत के जिला कार्यक्रम समन्वयक डॉ.आलोक चौधरी व जिला सूचना प्रबंधक आयुष्मान भारत विदेह पांडेय ने लगवाया। जिला महिला अस्पताल में पहला टीका एएनएम रामलली को लगा। शुरूआत होते ही टीकाकरण ने रफ्तार पकड़ ली। गांव हो या शहर हर जगह लोगों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। खूब चला सेल्फी का सिलसिला:

जिला मेमोरियल चिकित्सालय में डॉ.ऋषि, मोनिका अवस्थी, रूपाली पांडेय, धर्मेंद्र तिवारी, उमंग श्रीवास्तव व जिला संयुक्त चिकित्सालय में मलेरिया अधिकारी डॉ.मंजुला आनंद, स्वास्थ्य शिक्षा सूचना अधिकारी अरविद मिश्र समेत अन्य लोग सेल्फी लेते दिखे। बिना झिझक लगवाएं वैक्सीन :

पूर्व मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. घनश्याम सिंह ने जिला संयुक्त चिकित्सालय में टीकाकरण के बाद कहा कि यह सामान्य वैक्सीन की तरह है। इसे लगवाने के बाद कोई दिक्कत नहीं हुई। लोगों को चाहिए कि वह बिना झिझक टीकाकरण कराएं। देश व परिवार की सुरक्षा के लिए लगवाएं टीका :

मेमोरियल अस्पताल में टीका लगवाकर निकले आइएमए के सचिव डॉ.अब्दुल क्यूम ने कहा कि देश व परिवार की सुरक्षा के लिए टीका लगवाएं। किसी भ्रम में न रहें। अफवाहों पर भरोसा न करें। वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। सुरक्षित है वैक्सीन, न करें आशंका:

जिला संयुक्त अस्पताल में टीका लगवाकर निकली स्टाफ नर्स विनीता का कहना था कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। उसे कोई परेशानी नहीं हुई। वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं। वैक्सीन को लेकर लोगों को किसी तरह की आशंका नहीं करनी चाहिए। शमीम ने बताया कि साल भर से डर सता रहा था, लेकिन इंजेक्शन लगने के बाद उन्होंने काफी सुकून महसूस किया कि अब वह कोरोना से सुरक्षित हैं। वैक्सीन लगवाने में हिचक न करें।

chat bot
आपका साथी