कोरोना से एक की मौत, 104 और मिले संक्रमित

नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमित मरीज लगातार निकल रहे हैं। रेहरा बाजार के अतरौरा में 13 उतरौला के इमिलिया बनघुसरा में दस गैंसड़ी के चरनगहिया में छह संक्रमित पाए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 12:11 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 12:11 AM (IST)
कोरोना से एक की मौत, 104 और मिले संक्रमित
कोरोना से एक की मौत, 104 और मिले संक्रमित

बलरामपुर : जिले में कोरोना ने मंगलवार को एक और मौत हो गई। जबकि 104 नये केस मिले हैं। सदर ब्लाक के राघवापुर निवासी अशोक कुमार कुछ दिन पूर्व संक्रमित आए थे। उनका गोंडा के सतीश चंद पांडेय मेमोरियल हास्पिटल (एल-टू प्राइवेट अस्पताल) में इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमित मरीज लगातार निकल रहे हैं। रेहरा बाजार के अतरौरा में 13, उतरौला के इमिलिया बनघुसरा में दस, गैंसड़ी के चरनगहिया में छह संक्रमित पाए गए हैं। पचपेड़वा में पांच, हरैया सतघरवा के उदईपुर व सदर ब्लाक के हृदयनगर में चार-चार केस मिले हैं। हरैया सतघरवा, रेहरा बाजार के शीतलडीह, सदर ब्लाक के सेवरहा में तीन-तीन केस मिले हैं। सीएमओ डा. विजय बहादुर सिंह ने बताया कि अब तक 6944 पॉजिटिव मिल चुके हैं। इनमें 117 लोगों की मौत हो चुकी है। 5706 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 1121 केस एक्टिव हैं।

विधायक ने कराया सैनिटाइजेशन :

उतरौला विधायक राम प्रताप वर्मा के पैतृक गांव इमलिया बनघुसरा में संक्रमित मिलने के बाद गांव का सैनिटाइजेशन कराया गया। विधायक ने ग्रामीणों से कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करने व टीकाकरण कराने की अपील की। विधायक ने बताया कि गांव के प्रत्येक घर का सैनिटाइजेशन कराया जाएगा। सभी को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया गया है। संक्रमितों को दवा किट वितरित किया। निगरानी समिति संक्रमितों की नियमित जांच कर रही है। जिलाधिकारी श्रुति और एसपी हेमंत कुटियाल ने भी गांव पहुंच कर जानकारी ली।

महामारी से निपटने को थाने में बना आइसोलेशन वार्ड :

कोरोना महामारी से निपटने के लिए पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर रेहरा बाजार थाना परिसर में पांच बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। इस वार्ड में सैनिटाइजर, आक्सीमीटर, भाप लेने का उपकरण एवं एक आक्सीजन सिलिडर की व्यवस्था की गई है।

प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि आइसोलेशन वार्ड बन जाने से पुलिसकर्मियों को इसका लाभ मिलेगा। कोरोना काल में पुलिस के लिए काम करने की चुनौतियां बढ़ गई हैं। आमजन की सुरक्षा के साथ शासन प्रशासन से जारी कोविड 19 गाइड लाइन का पालन कराने के लिए हमेशा भीड़भाड़ में जाना होता है। इसलिए पुलिस स्टाफ के लिए कोरोना से बचाव का पुख्ता इंतजाम होना आवश्यक है। इसी के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने थाना परिसर में आइसालेशन वार्ड बनाने का निर्देश दिया था।

chat bot
आपका साथी