नियुक्ति पत्र पाकर चहके नव चयनित राजकीय शिक्षक

नियुक्ति पत्र पाकर चहके नव चयनित राजकीय शिक्षक

वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए मुख्यमंत्री ने शिक्षकों से किया संवाद विधायकों व डीएम ने दिया नियुक्ति पत्र

Publish Date:Tue, 19 Jan 2021 09:38 PM (IST) Author: Jagran

बलरामपुर : उप्र लोक सेवा आयोग से राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में कला विषय के लिए चयनित 436 अध्यापकों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए नियुक्ति पत्र वितरित किया।

इसी क्रम में कलेक्ट्रेट स्थित राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र सभागार में जिले के दस नवनियुक्त शिक्षकों को विधायकों व जिलाधिकारी की मौजूदगी में नियुक्ति पत्र दिया गया।

मुख्यमंत्री ने नवनियुक्त अध्यापकों से संवाद करते हुए कहाकि सभी लगन व मेहनत से छात्रों को शिक्षा देने के साथ-साथ सामाजिक ज्ञान भी प्रदान करें। सदर विधायक पल्टूराम ने कहाकि जिला नीति आयोग के आकांक्षात्मक जनपदों में शुमार है। कला विषय के अध्यापक व प्रवक्ताओं की नियुक्ति से राजकीय शिक्षा को बल मिलेगा।

तुलसीपुर विधायक कैलाशनाथ शुक्ल ने कहाकि शिक्षक को युग निर्माता की संज्ञा दी गई है। जिला शिक्षकों की कमी से जूझ रहा है। ऐसे में राजकीय विद्यालयों को दस शिक्षकों की सौगात मिलने से कमियां दूर होंगी। गैंसड़ी विधायक शैलेश सिंह शैलू ने कहाकि आठवीं कक्षा के बाद विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए भटकना पड़ता है। ऐसे में प्रदेश सरकार सभी जनपदों में शिक्षको की कमी को दूर करने का प्रयास कर रही है। इससे शिक्षा के क्षेत्र में पिछड़ापन दूर होगा। जिलाधिकारी श्रुति ने नियुक्ति पत्र वितरित करते हुए कहाकि नवनियुक्त शिक्षक ईमानदारी के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करें। नियमित रूप से विद्यालय जाकर शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार करना सुनिश्चित करें।

जिला विद्यालय निरीक्षक गोविदराम ने नवनियुक्त शिक्षकों को बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की। कहाकि शीघ्र ही शिक्षकों को उनके आवंटित विद्यालय में कार्यभार ग्रहण कराया जाएगा, जिससे वह शीघ्र ही अपना योगदान प्रस्तुत कर सकें। नियुक्ति पत्र पाकर शिक्षकों ने ईमानदारी व निष्ठा से अपनी जिम्मेदारी निभाने का संकल्प लिया।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.