एमएलके कला संकाय ने सात विकेट से जीता मैत्री मैच

खेल प्रोत्साहन के लिए कॉलेज के शिक्षकों के बीच हुआ क्रिकेट मैच शिवपुरा ने मथुराबाजार को किया पराजित

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Feb 2021 10:30 PM (IST) Updated:Thu, 04 Feb 2021 10:30 PM (IST)
एमएलके कला संकाय ने सात विकेट से जीता मैत्री मैच
एमएलके कला संकाय ने सात विकेट से जीता मैत्री मैच

बलरामपुर : छात्र-छात्राओं को खेल के प्रति प्रेरित व प्रोत्साहित करने के लिए एमएलके महाविद्यालय के कला व विज्ञान संकाय के शिक्षकों के मध्य मैत्री क्रिकेट मैच खेला गया। कॉलेज के हॉकी मैदान पर हुए मुकाबले में कला संकाय ने विज्ञान संकाय को सात विकेट से पराजित किया।

मैच का शुभारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. आरके सिंह ने दोनों टीम के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करके किया। कला संकाय के कप्तान डॉ. तबस्सुम फरखी ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का निर्णय लिया। विज्ञान संकाय के कप्तान डॉ. अरविद द्विवेदी ने बल्लेबाजी के लिए सलामी बल्लेबाज आयुष व डॉ. आजाद को पारी की शुरुआत के लिए भेजा। आयुष सिंह के 97 रनों की बदौलत विज्ञान संकाय ने निर्धारित 15 ओवर में चार विकेट खोकर 176 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कला संकाय के सलामी बल्लेबाज डॉ. अजहरुद्दीन के 79 व श्रीनारायण सिंह के 56 रनों की बदौलत टीम ने 14 वें ओवर में तीन विकेट खोकर 182 रन बना लिए।

उपविजेता टीम के बल्लेबाज आयुष सिंह को मैन ऑफ द मैच चुना गया। मोहम्मद चांद, मोहम्मद सलमान ने अंपायर, डॉ. मोहिउद्दीन अंसारी, डॉ. दिनेश मौर्य व खेल प्रशिक्षक डीपी सिंह ने स्कोरर की भूमिका निभाई। मुख्य नियंता डॉ. पीके सिंह, डॉ. डीडी तिवारी, डॉ. आरके पांडेय, डॉ. एसपी मिश्र मौजूद रहे। मथुरा को हराकर शिवपुरा अगले दौर में :

- हरैया सतघरवा : शिवपुरा अमवा गांव में आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में शिवपुरा बेसिक वॅरियर ने मथुरा बाजार को पराजित कर अगले दौर में प्रवेश किया। मैच का शुभारंभ सपा नेता डॉ. भानु तिवारी ने फीता काटकर व खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। मथुरा बाजार की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 132 रन बनाए। शिवपुरा की टीम ने 133 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। शिवपुरा के अंकुर यादव 69 रन बनाने व चार विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। राजन तिवारी, मनीष तिवारी, अर्जुन, नीरज, अंकित, अमित, विशाल कैराती, अब्दुल्ला, सोनू तिवारी, प्रमोद, विपुल, राहुल शुक्ल, विनोद कुमार मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी