बढ़ी कोरोना की रफ्तार, फिर भी सजग नहीं जिम्मेदार

खुद लापरवाह दिखे जनप्रतिनिधि व अधिकारी कहीं अनदेखी तो कोई समर्थकों से कर रहा गलबहिया

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 09:50 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 09:50 PM (IST)
बढ़ी कोरोना की रफ्तार, फिर भी सजग नहीं जिम्मेदार
बढ़ी कोरोना की रफ्तार, फिर भी सजग नहीं जिम्मेदार

बलरामपुर : संक्रमण का खतरा भयावह हो गया है। दो दिन में चार लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 300 लोग पाजिटिव मिले हैं। इसके बावजूद आमजन जागरूक हैं और न ही जिम्मेदार। दफ्तर हो या बाहर हर जगह मास्क लगाने व शारीरिक दूरी को लेकर गंभीरता नहीं दिख रही है।

यही नहीं, जिन लोगों पर कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन कराने की जिम्मेदारी है, वह खुद भी सतर्कता का उल्लंघन कर संक्रमण का खतरा बढ़ा रहे हैं। सदर ब्लाक में नामांकन पत्रों की जांच में प्रोटोकाल की अनदेखी कर प्रत्याशी व समर्थक एक दूसरे से गलबहिया कर रहे हैं।

कलेक्ट्रेट में जिप सदस्य पद के लिए चल रही नामांकन पत्रों की जांच कराने आए प्रत्याशी व समर्थक भी शारीरिक दूरी का पालन करते नहीं दिखे। यही नहीं जनप्रतिनिधि व अधिकारी भी कोविड प्रोटोकाल के प्रति लापरवाह दिखे। कोई मास्क गले में लटकाए घूम रहा था तो कोई समर्थकों की पीठ ठोकते हुए आशीर्वाद दे रहा था। कई जगह तो संक्रमित कर रहे चुनाव प्रचार :

भीषण स्थिति होने के बावजूद उम्मीदवार अपने समर्थकों की संख्या बढ़ाने के लिए न केवल कोविड प्रोटोकाल की अनदेखी कर रहे हैं बल्कि गांव में होम आइसोलेट किए गए संक्रमितों को भी प्रचार मैदान में उतार दिया है। आदर्श समायोजित शिक्षा मित्र वेलफेयर एसोसिशन के अध्यक्ष राकेश सिंह ने इसकी शिकायत भी जिलाधिकारी से की थी कि कुछ संक्रमित लोग संझवल प्रेमनगर में चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

फोन पर लीजिए सलाह :

जिला मेमोरियल चिकित्सालय के अधीक्षक डा. एके श्रीवास्तव ने बताया कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सभी कोविड प्रोटोकाल का पालन करें। लोगों को चाहिए कि व्यर्थ में अस्पताल का चक्कर न लगाएं।

यदि कोई परेशानी हो तो फिजीशियन डा. रमेश कुमार पाण्डेय से 9451677742, बाल्य रोग विशेषज्ञ डा. राजेश कुमार सिंह से 9450664267 व सर्जन डा. मोहम्मद अख्तर से 9565111177 पर सम्पर्क कर सलाह लें सकते हैं। परामर्श से स्थिति न सुधरे तभी अस्पताल आने की जरूरत है।

chat bot
आपका साथी