सार्वजनिक जमीन से अवैध कब्जा कराएं खाली : डीएम

192 में से 25 का हुआ निस्तारण शेष के लिए राजस्व टीम गठित

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 09:49 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 09:49 PM (IST)
सार्वजनिक जमीन से अवैध कब्जा कराएं खाली : डीएम
सार्वजनिक जमीन से अवैध कब्जा कराएं खाली : डीएम

बलरामपुर : जिले के तीनों तहसीलों में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत अधिकारियों ने सुनवाई की। 192 प्रार्थना पत्रों में से मंगलवार को 25 का निस्तारण हुआ। शेष के लिए राजस्व टीम का गठन किया गया।

उतरौला नगर के एमवाइ उस्मानी इंटर कॉलेज में जिलाधिकारी श्रुति ने लोगों की फरियाद सुनी। सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश दिया कि सार्वजनिक जमीन से अवैध कब्जा खाली कराएं। कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की सभी योजनाओं का लाभ पात्रों तक पहुंचाने के लिए राजस्व, नगरपालिका, ग्राम विकास व समाज कल्याण विभाग ढिलाई न करें।

महिला उत्पीड़न की अनेक शिकायतें देखने के बाद पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया कि हेल्पलाइन या सीधे आने वाली शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई करें। लोकतंत्र रक्षक सेनानी इरशाद अहमद ने सीएचसी पर एमडी की तैनाती कराने समेत अन्य मांगों का प्रार्थना पत्र दिया। समाधान दिवस में कुल 91 शिकायतें आईं। इसमें से नौ का निस्तारण मौके पर कर दिया गया। एएसपी एके मिश्र, सीएमओ डॉ. वीपी सिंह, सीओ राधारमण सिंह, तहसीलदार रोहित मौर्य समेत सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

सदर तहसील में मुख्य विकास अधिकारी अमनदीप डुली ने जन शिकायतें सुनी। कहाकि आइजीआरएस व मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पोर्टल पर मिलने वाली शिकायतों को निस्तारण तय समय में करें। इसमें किसी तरह की लापरवाही बरतने पर कार्रवाई का निर्देश दिया। 47 शिकायती प्रार्थना पत्रों में से पांच की सुनवाई हुई। एसडीएम सदर डॉ. नागेंद्र नाथ यादव, सीओ वरुण कुमार, तहसीलदार शेख आलमगीर, नाजिर पवन कुमार मौजूद रहे। तुलसीपुर तहसील सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में तहसीलदार न्यायिक उमेशचंद्र शुक्ल ने जनसुनवाई की। 54 प्रार्थना पत्रों में से 11 का निस्तारण किया गया।

chat bot
आपका साथी