तेज रफ्तार डीसीएम ने भेड़ के झुंड को रौंदा, 82 की मौत

उतरौला कोतवाली के महुआधनी गांव निवासी पशुपालक शेषराम ने अज्ञात डीसीएम चालक के खिलाफ तहरीर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 11:01 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 11:01 PM (IST)
तेज रफ्तार डीसीएम ने भेड़ के झुंड को रौंदा, 82 की मौत
तेज रफ्तार डीसीएम ने भेड़ के झुंड को रौंदा, 82 की मौत

बलरामपुर : क्षेत्र के बलरामपुर-उतरौला मार्ग पर गालिबपुर गांव के पास तेज रफ्तार डीसीएम से कुचलकर झुंड में जा रहीं करीब 600 भेड़ों में 82 की मौत हो गई। जबकि करीब 18 भेड़ घायल हो गई। उतरौला कोतवाली के महुआधनी गांव निवासी पशुपालक शेषराम ने अज्ञात डीसीएम चालक के खिलाफ तहरीर दी है।

बुधवार तड़के तीन बजे बलरामपुर-उतरौला हाईवे पर गलिबापुर गांव के सामने भेड़ों का झुंड जा रहा था। इस बीच तेज रफ्तार डीसीएम भेड़ों को रौंदते हुए निकल गई। डीसीएम के नीचे दबकर करीब 82 भेड़ों की मौके पर मौत हो गई, जबकि 18 घायल हो गई।

प्रभारी निरीक्षक उतरौला पंकज सिंह ने बताया कि करीब 600 भेड़ों को लेकर पशुपालक जा रहा था। दुर्घटना करने वाले डीसीएम की तालाश की जा रही है। शीघ्र लागू होगी समान नागरिक आचार संहिता

बलरामपुर : देश में जनसंख्या विषमता बढ़ती जा रही है। इसे रोकने के लिए शीघ्र ही समान नागरिक आचार संहिता लागू होगी। यह बात बुधवार को मणिरामदास छावनी अयोध्या के उत्तराधिकारी महंत नृत्य गोपाल दास के शिष्य कमल नयन दास शास्त्री ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही।

नगर के वीर विनय चौराहा स्थित हनुमानगढ़ी मंदिर पर रामकथा के शुभारंभ करते हुए महंत ने कहाकि राष्ट्र की अस्मिता, अखंडता व जन-जन की रक्षा के लिए जनसंख्या की विषमता रोकनी होगी। बिना इसे रोके राष्ट्र की रक्षा संभव नही है। कहाकि जनसंख्या की विषमता को रोकने के लिए देश में समान आचार संहिता लागू करने की सख्त जरूरत है। हम लोग देश में भ्रमण कर जनसंख्या विषमता से बढ़ रहे सामाजिक भेदभाव का अध्ययन कर रहे हैं। इसमें यह तथ्य निकल कर आ रहा है कि समान आचार संहिता लागू करना बेहद जरूरी हो गया है।

chat bot
आपका साथी