रिटायर हो गए अफसर, नौनिहालों को नहीं मिला स्वेटर

-कैंपस जागरण चित्र परिचय 0

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Dec 2019 10:03 PM (IST) Updated:Mon, 09 Dec 2019 06:09 AM (IST)
रिटायर हो गए अफसर, नौनिहालों को नहीं मिला स्वेटर
रिटायर हो गए अफसर, नौनिहालों को नहीं मिला स्वेटर

बलरामपुर : दिसंबर का एक सप्ताह बीतने के बाद भी जिले के परिषदीय स्कूलों में स्वेटर वितरण की रफ्तार सुस्त है। बीते दिनों जिले में आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तत्कालीन बीएसए हरिहर प्रसाद को फटकार लगाते हुए 30 नवंबर तक सौ फीसद बच्चों को स्वेटर वितरण कराने की हिदायत दी थी। सीएम चले गए और बीएसए सेवानिवृत्त हो गए, लेकिन बच्चों को स्वेटर नसीब नहीं हो सका। बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी पहले जेएम पोर्टल की खामियों का हवाला देते रहे, बाद में बिना निविदा कराए स्वेटर वितरण के लिए नामित संस्था बदल गई। अब बच्चों को मिलने वाले स्वेटर की गुणवत्ता पर भी सवाल उठने लगे हैं।

बिना निविदा बदल गई एजेंसी : जिले के 1575 प्राथमिक व 646 जूनियर हाईस्कूलों में नामांकित 2,33,522 बच्चों को स्वेटर मुहैया कराने के लिए 31 अक्टूबर तक खरीद का समय तय किया गया था। इसके लिए बेसिक शिक्षा विभाग को 4,67,04,400 रुपये मिले हैं। निविदा प्रक्रिया पूरी कराकर चक्रधर एजेंसीज कानपुर को जिम्मा दिया गया था। विभागीय अधिकारियों की मानें तो एजेंसी ने 30 नवंबर तक स्वेटर उपलब्ध करा पाने से हाथ खड़े कर लिए। जिस पर समिति ने गोंडा की संस्था सोमवंशी इंपोर्टेड को बिना निविदा कराए स्वेटर वितरण की जिम्मेदारी सौंप दी है। अब बच्चों को समय से गुणवत्तापूर्ण स्वेटर मिलेगा या नहीं, इसे लेकर अभिभावक सकते में हैं।

35 हजार बच्चों को बांटा गया स्वेटर : प्रभारी बीएसए महेंद्र कुमार कनौजिया का कहना है कि जिला स्तरीय समिति ने गोंडा की संस्था को स्वेटर वितरण के लिए नामित किया है। अब तक करीब 35 हजार बच्चों को स्वेटर वितरित किया जा चुका है। स्वेटर के गुणवत्ता की भी जांच कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी