योजना की सौगात, 251 गरीब बेटियों के पीले होंगे हाथ

मार्च के दूसरे सप्ताह में होगा सीएम सामूहिक विवाह बीडीओ व ईओ को मिली सत्यापन की जिम्मेदारी

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 10:17 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 10:17 PM (IST)
योजना की सौगात, 251 गरीब बेटियों के पीले होंगे हाथ
योजना की सौगात, 251 गरीब बेटियों के पीले होंगे हाथ

बलरामपुर : मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत गरीब बेटियों के हाथ पीले करने की तैयारी शुरू हो गई है। मार्च के दूसरे सप्ताह में जिले में 251 जोड़ों की शादी रचाई जाएगी। सभी नौ ब्लॉकों में 241 व चारों नगर निकायों में दस जोड़ों का लक्ष्य दिया गया है। योजना के तहत मिले आवेदन पत्रों के सत्यापन की जिम्मेदारी समस्त खंड विकास व अधिशासी अधिकारियों को दी गई है। मार्च के दूसरे सप्ताह में सीएम सामूहिक विवाह होगा। इसके लिए बीडीओ और ईओ को मिली सत्यापन की जिम्मेदारी दी गई है।

प्रत्येक जोड़े पर 51 हजार रुपये खर्च होंगे। कोविड-19 गाइड लाइन के बीच सामूहिक विवाह संपन्न होगा। ब्लॉक व नगर निकायों को मिला लक्ष्य :

- मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में सभी नौ ब्लॉकों व चारों नगर निकायों को जोड़ों को शामिल कराने का लक्ष्य दिया गया है। सदर, हरैया सतघरवा, पचपेड़वा व गैंसड़ी ब्लॉक को 30-30 जोड़ों को लाने का लक्ष्य मिला है। श्रीदत्तगंज, उतरौला, रेहराबाजार व तुलसीपुर को 25-25 जोड़ों को शामिल कराना है। गैंड़ासबुजुर्ग विकास खंड में 21 वर-कन्या लाने की जिम्मेदारी है। साथ ही नगर पालिका बलरामपुर से चार जोड़ों को सीएम सामूहिक विवाह में शामिल कराने का लक्ष्य है। नगर पालिका उतरौला, नगर पंचायत पचपेड़वा व तुलसीपुर से दो-दो जोड़ों की शादी कराई जाएगी।

जिम्मेदार के बोल :

- मुख्य विकास अधिकारी अमनदीप डुली का कहना है कि सीएम सामूहिक विवाह के लिए प्राप्त आवेदन पत्रों के सत्यापन के उपरांत पात्र लाभार्थियों की सूची समाज कल्याण अधिकारी को उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी बीडीओ व ईओ को दी गई। सभी को लक्ष्य के अनुरूप अधिकाधिक आवेदन कराने का निर्देश दिया गया है।

chat bot
आपका साथी