शहर से लेकर गांव तक रहा मातृ वंदना पर जोर

घर-घर पहुंची आशाओं ने बांटे पर्चे व फार्म योजना का लाभ लेने का आह्वान

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Sep 2021 10:46 PM (IST) Updated:Thu, 02 Sep 2021 10:46 PM (IST)
शहर से लेकर गांव तक रहा मातृ वंदना पर जोर
शहर से लेकर गांव तक रहा मातृ वंदना पर जोर

बलरामपुर: प्रधानमंत्री मातृ वंदना सप्ताह के दूसरे दिन गुरुवार को शहर से लेकर गांव तक मातृ वंदना योजना पर जोर रहा। शहर निकाय समिति व ग्राम पंचायत निकाय की बैठक में पर्चे बांटकर स्वास्थ्य कर्मियों को अधिक से पात्र महिलाओं को लाभान्वित करने पर जोर दिया गया। साथ ही योजना के लाभ बताते हुए हेल्पलाइन नंबर की जानकारी दी गई।

श्रीदत्तगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अधीक्षक डा. विकल्प मिश्र की अगुवाई में एएनएम व आशाओं ने घर-घर जाकर मातृ वंदना योजना की जानकारी दी। लखमा गांव में पहुंची स्वास्थ्य टीम ने महिलाओं को जागरूक किया। कार्यक्रम सहायक पुनीत मणि त्रिपाठी, सीएचसी के बीपीएम आशुतोष, बीसीपीएम दिनेश व डाटा आपरेटर सोमेंद्र के साथ आशा लीलावती ने महिलाओं को मातृ वंदना योजना की जानकारी दी।

वहीं, गैंसड़ी सीएचसी क्षेत्र में अधीक्षक डा. वीरेंद्र आर्या की अगुवाई में अभियान चलाया गया। संगिनी बीना मिश्रा ने गर्भवतियों से योजना का फार्म भरवाया। सीएचसी सादुल्लाहनगर में डा. अभिषेक व आशाओं ने रूधौली समेत अन्य गांवों में जाकर पात्र लाभार्थी महिलाओं को योजना के फार्म बांटे। तुलसीपुर में डा. सुमंत चौहान समेत आशाओं ने ग्रामीणों को जागरूक किया। सीएचसी शिवपुरा में अधीक्षक डा. प्रणव पांडेय के साथ स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने योजना की जानकारी दी।

आज एकत्र किया जाएगा फार्म:

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. बीपी सिंह ने बताया कि शुक्रवार को घर-घर अभियान चलाकर मातृ वंदना के पात्र लाभार्थियों से फार्म भराकर प्रपत्र एकत्र किया जाएगा। इसी दिन कंप्यूटर पर दर्ज कर स्वीकृति की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। शून्य व निष्क्रिय आशा कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित किया जाएगा कि वह अपने क्षेत्र की सभी पात्र लाभार्थियों का फार्म भरवाएं।

chat bot
आपका साथी