वोट के लिए नोट बांटता पूर्व विधायक का बेटा गिरफ्तार, तीन भाई फरार

बलरामपुर कोतवाली क्षेत्र के कपौवा शेरपुर में मतदाताओं को अपने पक्ष में वोट डालने के लिए

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 10:33 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 10:33 PM (IST)
वोट के लिए नोट बांटता पूर्व विधायक का बेटा गिरफ्तार, तीन भाई फरार
वोट के लिए नोट बांटता पूर्व विधायक का बेटा गिरफ्तार, तीन भाई फरार

बलरामपुर : कोतवाली क्षेत्र के कपौवा शेरपुर में मतदाताओं को अपने पक्ष में वोट डालने के लिए नोट बांट रहे पूर्व विधायक के पुत्र सद्दाम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित प्रधान पद का चुनाव लड़ रहीं भाभी तरन्नुम के पक्ष में मतदाताओं को रिझा रहा था। उसके पास से 29 हजार रुपये नकद बरामद किए गए हैं। वहीं, उसके साथ में पैसे बांट रहे उसके तीन भाई इरशाद, नौशाद व मुजीबुल्लाह मौके से फरार हो गए।

बताया जाता है कि पूर्व विधायक समीउल्ला का बेटा मुजीबुल्लाह पिछले 15 वर्ष से लगातार कपौवा शेरपुर का प्रधान रहा है। इस बार गांव की प्रधानी पिछड़ी जाति के लिए आरक्षित हो गई। प्रधानी कब्जे से जाने न पाए, इसके लिए मुजीबुल्लाह के भाई इरशाद ने पिछड़ी जाति की महिला तरन्नुम से विवाह कर लिया। तरन्नुम को प्रत्याशी बनाकर चुनाव मैदान में उतारा गया है। नौशाद निवर्तमान क्षेत्र पंचायत सदस्य है।

बीते बुधवार की रात तरन्नुम के पक्ष में वोट की चाह में चारों भाई मतदाताओं को रुपये बांट रहे थे। मुखबिर से सूचना मिलने पर पुलिस गांव में पहुंच गई। अचानक पुलिस को पहुंचा देख रुपये बांटे रहे आरोपितों में अफरातफरी मच गई। सद्दाम को पुलिस ने दबोच लिया, जबकि उसके अन्य भाई मौके से फरार हो गए।

प्रभारी निरीक्षक पंकज सिंह ने बताया कि तीनों का आपराधिक इतिहास भी है। तीनों के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई है। जिला बदर की कार्रवाई न्यायालय में विचाराधीन है। गिरफ्तार करने वाली टीम में उपनिरीक्षक शमशाद अली व आरक्षी प्रभात सिंह शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी