121 एएनएम पदों की भर्ती के लिए आए 1180 आवेदन

शैक्षिक अभिलेखों के सत्यापन में जुटी टीमें अनुभव प्रमाण पत्र को लेकर जोर आजमाइश

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 10:15 PM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 10:15 PM (IST)
121 एएनएम पदों की भर्ती के लिए आए 1180 आवेदन
121 एएनएम पदों की भर्ती के लिए आए 1180 आवेदन

बलरामपुर: जिले की स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए 121 नए उप स्वास्थ्य केंद्रों का संचालन किया जाना है। किराए पर संचालित होने वाले इन केंद्रों के लिए 121 एएनएम की भर्ती होनी है। इसके कुल 1180 आवेदन आए हैं। आवेदकों की भर्ती के लिए शैक्षिक अभिलेखों का सत्यापन किया जा रहा है।

सत्यापन के लिए जिलाधिकारी ने दो टीमें बनाई हैं। एक टीम मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय तो दूसरी टीम जिला संयुक्त अस्पताल में अभिलेखों का सत्यापन कर रही है।

सीएमओ कार्यालय में आवेदकों के अभिलेखों के सत्यापन के लिए बनी प्रथम टीम में मातृ वंदना के कार्यक्रम सहायक पुनीत मणि त्रिपाठी व आयुष्मान भारत के जिला सूचना प्रबंधक विदेह पांडेय शामिल किए गए हैं।

इस टीम ने मंगलवार को 39 व बुधवार को 90 आवेदकों के अभिलेख सत्यापित किए। जिला संयुक्त चिकित्सालय में तैनात दूसरी टीम में राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के अमरेंद्र नारायण मिश्र व इंसाफ अली की ड्यूटी है। इस टीम ने मंगलवार को 40 व बुधवार को 90 लोगों के अभिलेखों का सत्यापन किया।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के जिला कार्यक्रम प्रबंधक शिवेंद्र मणि त्रिपाठी ने बताया कि गुरुवार को अभिलेख सत्यापन के लिए 24 सितंबर को आवेदन करने वाले सभी लोग व 25 सितंबर के 17 अभ्यर्थी सीएमओ कार्यालय बुलाए गए हैं। 25 सितंबर को आवेदन करने वाले शेष अभ्यर्थी व 26 सितंबर को आवेदन करने वाले 33 अभ्यर्थी जिला संयुक्त चिकित्सालय में गए बुलाए हैं।

इसी तरह अन्य दिनों में भी अभ्यर्थियों को बुलाकर उनके अभिलेखों का सत्यापन किया जाएगा। 12 अक्टूबर तक दोनों टीमें लगातार आवेदकों के अभिलेखों का सत्यापन करेंगी। इसके बाद मेरिट लिस्ट तैयार कर चयन प्रक्रिया आगे बढ़ाई जाएगी।

वहीं, भर्ती के लिए जरूरी अनुभव प्रमाणपत्र के लिए भी जोरआजमाइश शुरू हो गई है। कई निजी चिकित्सालय कार्य करने वालों के अलावा अपेक्षाओं पर खरा उतरने वाले अभ्यर्थियों को भी कार्यानुभव प्रमाणपत्र दे रहे हैं। ऐसे में, आवेदक किसी भी तरह अनुभव प्रमाण पत्र लेने में जुट गए हैं।

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. बीपी सिंह ने बताया कि अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी