विकास भवन स्वच्छ करने की तैयारी, लापरवाही पर तय होगी जिम्मेदारी

सभी विभागाध्यक्ष अपने कक्ष की दीवार कराएंगे पेंटिग सभी कक्षों के सामने रखे जाएंगे हरे भरे पौध लगे गमले

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Nov 2021 10:48 PM (IST) Updated:Wed, 03 Nov 2021 10:48 PM (IST)
विकास भवन स्वच्छ करने की तैयारी, लापरवाही पर तय होगी जिम्मेदारी
विकास भवन स्वच्छ करने की तैयारी, लापरवाही पर तय होगी जिम्मेदारी

बलरामपुर: विकास महकमे को आदर्श बनाने में जुटी सीडीओ रिया केजरीवाल ने विकास भवन को साफ सुथरा बनाने का खाका तैयार किया है। उन्होंने पूरे तीन मंजिला भवन को अलग क्षेत्रों में बांटकर साफ सफाई की जिम्मेदारी तय की है। यही नहीं सभी विभागों के आंतरिक व वाह्य कक्षों, खिड़कियों के पीछे एवं गलियारे समेत अन्य हिस्से की सफाई के लिए जिम्मेदारी संबंधित विभागाध्यक्षों की होगी। सफाई के साथ ही सभी विभागाध्यक्ष को अपने कार्यालय की दीवारों पर आकर्षक व जनोपयोगी पेंटिग कराएंगे। उन्हें कक्ष व कार्यालय के प्रवेश द्वार के दोनों तरफ हरे भरे पौधे लगे गमले रखवाने होंगे। इसकी क्रास चेकिग की रिपोर्ट के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

तैयार सफाई प्लान के अनुसार भूतल पर पूर्वी छोर के शौचालय की सफाई निदेशक आरसेटी, भूतल की उत्तरी सीढ़ी जिला समाज कल्याण अधिकारी, पूर्वी सीढ़ी जिला प्रोबेशन अधिकारी व भूतल की मध्य सीढ़ी जिला कार्यक्रम अधिकारी साफ कराएंगे। प्रथम तल की उत्तरी सीढ़ी व द्वितीय तल की तीनों सीढि़यों की सफाई जिला पंचायत राज अधिकारी कराएंगे। प्रथम तल की पूर्वी सीढ़ी की सफाई जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी, प्रथम तल की मध्य सीढ़ी अधिशासी अभियंता आरईडी, प्रथम तल के उत्तरी छोर का शौचालय जिला युवा कल्याण अधिकारी व प्रथम तल के पूर्वी छोर का शौचालय जिला प्रोबेशन अधिकारी साफ कराएंगे। द्वितीय तल के उत्तरी छोर के शौचालय को जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी द्वितीय तल के पूर्वी छोर में बना शौचालय साफ कराएंगे।

सीडीओ रिया केजरीवाल का कहना है कि सभी विभागाध्यक्षों का दायित्व निर्धारित कर दिया गया है। इसकी क्रास चेकिग कराई जाएगी। यदि इसमें लापरवाही मिली तो जिम्मेदारी तय कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी