मिली वैक्सीन की 30 हजार डोज, आज चलेगा वृहद टीकाकरण अभियान

159 बूथों पर लगाई जाएगी वैक्सीन बूथ संचालन के लिए बनाए गए नोडल

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 11:06 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 11:06 PM (IST)
मिली वैक्सीन की 30 हजार डोज, आज चलेगा वृहद टीकाकरण अभियान
मिली वैक्सीन की 30 हजार डोज, आज चलेगा वृहद टीकाकरण अभियान

बलरामपुर: तीसरी लहर की आहट को रोकने के लिए टीकाकरण अभियान में स्वास्थ्य विभाग तेजी लाने जा रहा है। सोमवार को जिले को वैक्सीन की 30 हजार डोज मिली है। इसे खर्च करने के लिए मंगलवार को वृहद टीकाकरण अभियान चलेगा। अस्पतालों के अलावा हेल्थ वेलनेस सेंटरों समेत 159 बूथ बनाए गए हैं। अभियान के लिए ब्लाक वार 10 नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं।

इनको मिली जिम्मेदारी:

बलरामपुर ग्रामीण में बने बूथों के लिए जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. अरुण कुमार वर्मा, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पचपेड़वा के लिए अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एके सिघल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गैंसड़ी में उप मुख्य चिकित्साधिकारी डा. वीरेंद्र आर्या, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र श्रीदत्तगंज में अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. रवि नंदन त्रिपाठी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उतरौला में राष्ष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के जिला कार्यक्रम प्रबंधक शिवेंद्र मणि त्रिपाठी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिवपुरा में अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. संतोष कुमार श्रीवास्तव, तुलसीपुर में अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. बीपी सिंह, गैंड़ास बुजुर्ग में विनोद कुमार त्रिपाठी, रेहरा में डा. जय प्रकाश व नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र क्षेत्र में बने बूथों के लिए अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. अजय कुमार शुक्ल व्यवस्था का जायजा लेंगे।

दिन भर होती रही टीके के लिए धक्का मुक्की:

तीसरी लहर की आहट को लेकर भले ही प्रशासन चितित है, लेकिन फिर भी इसे लेकर लोग गंभीर नहीं है। टीका लगवाने के लिए बूथों पर उमड़ रही भीड़ भी संक्रमण को दावत दे रही है। बिना मास्क लगाए लोग एक दूसरे को धक्का देकर टीका लगवाना चाह रहे हैं।

स्वास्थ्य कर्मियों की रोक टोक भी लोगों की मनमानी पर रोक नहीं लगा पा रही है। महिला अस्पताल में दिन भर भीड़ लगी रही। स्वास्थ्य कर्मी बार-बार मास्क लगाकर आने व शारीरिक दूरी बनाए रखने की हिदायत देते रहे, लेकिन किसी पर कोई फर्क नहीं पड़ा। यही हाल मेमोरियल व जिला संयुक्त चिकित्सालय का भी रहा जहां टीका लगवाने के लिए लोग एक दूसरे को धक्का देते रहे।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. अरुण कुमार वर्मा ने बताया कि सोमवार को 2698 लोगों को वैक्सीन लगाई गई।

chat bot
आपका साथी