बनते ही टूटी सड़क, छिपाने को डाल दी मिट्टी

10 दिन पहले तैयार हुई थी 95.20 की सड़क साढ़े पांच किमी में जगह-जगह मिट्टी का पैबंद

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 10:35 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 10:35 PM (IST)
बनते ही टूटी सड़क, छिपाने को डाल दी मिट्टी
बनते ही टूटी सड़क, छिपाने को डाल दी मिट्टी

बलरामपुर: विकास की गंगा बहा रहे जिम्मेदार घटिया निर्माण को लेकर कतई गंभीर नहीं है। जिले में 10 दिन पहले प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत शेखापुर खुर्द से खगईजोत तक तैयार हुई साढ़े पांच किलोमीटर लंबी नवनिर्मित सड़क का लोकार्पण भी नहीं हो पाया है, लेकिन वह जगह-जगह से टूटने लगी है।

घटिया निर्माण कराने को लेकर चर्चा में रही इस सड़क के गड्ढों को छिपाने के लिए मिट्टी डाल दिया गया है। बनते ही टूटने लगी सड़क कितनी टिकाऊ होगी, इसे लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। फिलहाल जिम्मेदार खामियां छिपाकर किसी तरह से जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों का निरीक्षण पूरा करा देना चाह रहे हैं। 95.20 लाख रुपये की लागत से सड़क बनी है। ग्रामीणों ने सड़क निर्माण में गुणवत्ता का ध्यान न रखने की शिकायत की थी।

लखना गांव के निवासी गुड्डू दूबे का कहना है कि सड़क निर्माण में गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा गया है जिससे यह सड़क इस बार भी जल्द ही टूट जाएगी। खास बात यह है कि खगईजोत से शेखापुर के बीच झलहिया, अजबनगर समेत अन्य छह-सात स्थानों पर सड़क टूट गई। उस पर मिट्टी का पैबंद डालकर छिपाने का प्रयास किया जा रहा है। बीच में छोड़ दिए गए गड्ढे:

खगईजोत से शेखापुर तक सड़क निर्माण करा दिया गया, लेकिन अगरहवा बाजार में गड्ढे जस के तस बने हुए हैं। बाजार के दोनों तरफ नई सड़क होने से अक्सर राहगीर दुघर्टना का शिकार हो जाते हैं। कारण,अच्छी सड़क समझ रफ्तार भरने वाले वाहन बाजार में पहुंचते ही अनियंत्रित हो जाते हैं जो दुर्घटना का कारण बन रहा है। इसी तरह से शेखापुर के आगे भी सड़क जर्जर पड़ी है, उसकी मरम्मत न होने से लोग दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। होगी कार्रवाई:

-अपर जिला अधिकारी अरुण कुमार शुक्ल का कहना है कि जांच कर कार्यदायी संस्था के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। भुगतान रोकने की हिदायत दी गई है।

chat bot
आपका साथी