पोस्टकार्डों के दिन लौटाएगी 'प्रधानमंत्री' बधाई पाती

लरामपुर योजना का फीडबैक बता देंगे संदेश पीएम के पास पहुंचेगा बधाई वाला पोस्टकार्ड।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 10:40 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 10:40 PM (IST)
पोस्टकार्डों के दिन लौटाएगी 'प्रधानमंत्री' बधाई पाती
पोस्टकार्डों के दिन लौटाएगी 'प्रधानमंत्री' बधाई पाती

संवादसूत्र, बलरामपुर :

मोबाइल व इंटरनेट पर संदेशों के दौर में एक बार फिर पोस्टकार्ड की याद ताजा होने जा रही है। साथ ही दो दशक बाद युवा पीढ़ी भी पोस्टकार्ड की उपयोगिता से रूबरू होगी। डिजिटल इंडिया की लहर में गुम हुए पोस्टकार्ड एक बार फिर लोगों के संदेशों का जरिया बनेंगे। 25 सितंबर को पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को भाजपा समेत अन्य आनुषंगिक संगठनों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्म दिन की बधाई पोस्टकार्ड के माध्यम से भेजेंगे। भाजपा ने 1846 बूथ बनाए हैं। यहां अधिक से अधिक लोगों को पोस्ट कार्ड देकर बधाई संदेश भेजने के लिए प्रेरित किया गया। पोस्टकार्ड पर बधाई संदेश लिखे जाने के बाद उन्हें डाकघर तक पहुंचाएंगे। डाकघरों में सालों बाद चलन में आए बधाई वाले पोस्टकार्डों का स्पेशल बैग तैयार होगा जो सीधे प्रधानमंत्री के पास पहुंचाया जाएगा। डाकघरों ने बधाई पत्र एकत्र करने के लिए विशेष काउंटर बनाए हैं। साथ ही मांग को देखते हुए विभाग ने 50 हजार पोस्टकार्ड और मंगाए हैं। नगर के प्रधान डाकघर में स्पेशल बाक्स रखा है जहां कोई भी व्यक्ति पीएम को बधाई संदेश वाला पोस्टकार्ड भेज सकता है। बधाई भेजने के लिए बूथों पर बांटे गए पोस्टकार्ड :

नगर में पीपल तिराहा स्थित बूथ पर भाजपाइयों ने आम लोगों को पोस्ट कार्ड बांटे। मनीष तिवारी ने बताया कि पोस्टकार्ड देते समय प्रत्येक व्यक्ति से कहा गया है कि वह किसी एक सरकारी योजना का फायदा बताते हुए प्रधानमंत्री को जन्म दिवस की बधाई संदेश भेजें। इसी तरह अन्य बूथों पर भी पोस्टकार्ड बांटकर बधाई संदेश भेजने के लिए प्रेरित किया गया है।

-----

कोई भी व्यक्ति पीएम को भेज सकेगा बधाई संदेश

-सहायक डाक अधीक्षक किरन सिंह ने बताया कि पीएम बधाई संदेश वाले पोस्टकार्ड की खास बात यह होगी कि इसमें किसी को पता लिखने की जरूरत नही है। सिर्फ संबोधन व पते में प्रधानमंत्री शब्द दिखते ही उसे स्पेशल बैग में शामिल कर लिया जाएगा। यह बैग सीधे प्रधानमंत्री के पास पहुंचाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी