हत्या मामले में तीन आरोपितों को पांच साल कारावास

मामले में तीन आरोपितों को पांच साल कठोर कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही आठ-आठ हजार रुपये जुर्माने से भी दंडित किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 09:28 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 09:28 PM (IST)
हत्या मामले में तीन आरोपितों को पांच साल कारावास
हत्या मामले में तीन आरोपितों को पांच साल कारावास

बलरामपुर: अपर सत्र न्यायाधीश द्रुतगामी प्रथम विनोद कुमार पंचम ने हत्या के मामले में तीन आरोपितों को पांच साल कठोर कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही आठ-आठ हजार रुपये जुर्माने से भी दंडित किया है।

शासकीय अधिवक्ता रणधीर सिंह ने बताया कि कोतवाली नगर निवासी रामलाल चार मार्च 2011 को अपनी पुत्रवधू को विदा कराने के लिए देवरिया रानीजोत गए थे। विदाई की बात को लेकर समधी तीरथराम यादव के साथ विवाद हो गया। इसी रंजिश में तीरथराम, राममनोहर व श्याम बहादुर ने सिर पर पटरा मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया, जिससे वादी की मृत्यु हो गई। अभियोजन की ओर से घटना के संबंध में कई गवाहों के बयान दर्ज कराए गए। बचाव पक्ष से कहा गया कि घटना गलत है। रंजिशन मुकदमा दर्ज कराई गई है। मृतक ने पुत्रवधू की विदाई के लिए 70 हजार रुपया मांगा था। रुपया न देने पर झूठा मुकदमा दर्ज करा दिया।

न्यायाधीश ने दोनों पक्षों के तर्क सुनने के बाद तीनों आरोपितों को दोष सिद्ध ठहराया। आदेश दिया कि आरोपितों द्वारा जेल में बिताई गई अवधि दंड की मात्रा में समायोजित की जाएगी।

पानी भरे गड्ढे में गिरी कार, चालक की मौत

बलरामपुर: जैतापुर-हरबशपुर के पास अनियंत्रित कार सड़क के नीचे पानी भरे गड्ढे में पलट गई। दुर्घटना में कार चालक पटेलनगर निवासी राजू पटवा की मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है।

बताया जाता है कि राजू पटवा शुक्रवार की शाम बिस्कोहर सिद्धार्थनगर निवासी अपने संबंधी के घर से लौट रहे थे। रास्ते में जैतापुर-हरबशपुर के पास कार अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे पानी से भरे गड्ढे में पलट गई। स्थानीय लोगों ने कार व चालक को बाहर निकाला। घायल राजू को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया।

अधीक्षक डा. सीपी सिंह ने बताया कि अस्पताल लाने से पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी। प्रभारी निरीक्षक अनिल सिंह ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर छानबीन की जा रही है।

पुल के नीचे शव मिलने से फैली सनसनी

बलरामपुर: पचपेड़वा मार्ग स्थित मटियरिया कर्मा गांव के पास शनिवार सुबह पुल के नीचे अज्ञात व्यक्ति का शव मिलने से सनसनी फैल गई। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस इंटरनेट मीडिया के माध्यम से शव की शिनाख्त कराने में जुटी है।

प्रभारी निरीक्षक अनिल सिंह ने बताया कि शव औंधे मुंह पानी में पड़ा हुआ था। शव को रस्सी से बांध कर पुल के नीचे फेंका गया था। सिर पर गोली मारने के कारण दो गहरे घाव भी दिख रहे थे। ऐसा प्रतीत हो रहा था कि उसकी हत्या कहीं और की गई है। शव को किसी वाहन से यहां लाकर फेंका गया है। शव कई दिन पुराना है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कारणों का पता चल सकेगा।

chat bot
आपका साथी